Move to Jagran APP

हेलो! ये है करोड़ों-अरबों का मोबाइल फोन, आखिर ऐसा क्या है इनमें?

कहते हैं कि दुनिया में शौक बड़ी चीज है। लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए कोई दाम चुकाने को तैयार हैं। क्या कभी आपने सोचा है कि छोटा सा मोबाइल फोन जो आपकी जेब में रखा है वह बेशकीमती भी हो सकता है। ज्यादातर लोग जब मोबाइल फोन खरीदने जाते हैं तो वह उसकी खूबियों के बारे में सोचते ह

By Edited By: Updated: Mon, 30 Mar 2015 06:40 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। कहते हैं कि शौक बड़ी चीज है। लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए कोई दाम चुकाने को तैयार हैं। क्या कभी आपने सोचा है कि छोटा सा मोबाइल फोन जो आपकी जेब में रखा है वह बेशकीमती भी हो सकता है। ज्यादातर लोग जब मोबाइल फोन खरीदने जाते हैं तो वह उसकी खूबियों के बारे में सोचते हैं। लेकिन क्या आपने सोचा है कि आपके फोन में हीरे लगे हों। उसकी बॉडी सोने की हो। जी हां बाजार में कुछ ऐसे मोबाइल फोन भी मौजूद हैं जो महंगी और लग्जरी कारों से ज्यादा कीमती हैं।

पढ़ें : दिवाली के मौके पर ब्लैकबेरी ने गिराए दाम

तो क्या आप सोने से जड़ित अद्वितीय मोबाइल फोन को खरीदना पसंद करेंगे। अगर आप ऐसे फोन लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 1.6 करोड़ डॉलर तक की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। आइये हम आपको बताते हैं कि इन फोनों में ऐसा क्या है जिसकी वजह से इनकी कीमत करोड़ों में है।

गोल्डस्टीकर आईफोन 3जीएस सुप्रीम : कीमत 30.2 लाख डॉलर

गोल्डस्टीकर आईफोन 3जीएस सुप्रीम एक शाही गेजेट है, जो कि स्टुअर्ट ह्यूजेस की ओर से आ रहा है। यह पपड़ीदार 271 ग्राम के शुद्ध 22 कैरेट के ठोस सोने का है और इसमें 200 से भी अधिक हीरे हैं। 53 जवाहरातों से बना एप्पल का लोगो पीछे की ओर है जबकि फ्रंट पेनल पर लगा होम बटन एक 7.1 केरेट के डायमंड से कवर है।

सैमसंग ने लॉन्च किया ऐसा फोन जिसे जैसे चाहो मोड़ लो

स्टुअर्ट ह्यूजेस आईफोन 5 ब्लैक डायमंड : कीमत 1.6 करोड़ डॉलर (लगभग)

इस बेशकीमती मोबाइल फोन में 135 ग्राम का 24 शुद्ध कैरेट गोल्ड लगा हुआ है। स्क्रीन ग्लास पर नीलमणि, नेविगेशन बटन पर 26 कैरेट डीप कट ब्लैक डायमंड लगा हुआ है। साथ ही इस आईफोन 5 में 600 सफेद हीरे जड़े हुए हैं। इस फोन को सबसे अनोखे मोबाइल फोनों की श्रेणी में रखा गया है। इसकी नीलमणि स्क्रीन को स्क्रैच फ्री रखा गया है और फोन के पीछे सोने का लोगो लगा हुआ है जिसपर 53 हीरे जड़े हुए हैं।

अब एलजी उतारेगी स्क्त्रीन मुड़ने वाला फोन, जाने इसकी खासियत

स्टुअर्ट ह्यूजेस आईफोन 4एस एलिट गोल्ड : कीमत 1.27 करोड़ डॉलर (लगभग)

इसी सीरिज में एक और फोन है जिसमें 24 कैरेट गोल्ड और ब्लैक पेनल लगा हुआ है। इसके नेविगेशन बटन पर गुलाब की शेप में गोल्ड लगा है। इस फोन में 500 अलग-अलग हीरे (100 कैरेट से ज्यादा), लोगो पर 53 हीरे और नेविगेशन बटन पर 8.6 कैरेट का डायमंड लगा हुआ है। इसे 2 से लेकर 64 जीबी की मैमोरी के साथ पेश किया गया है। इतना ही नहीं, इसकी पैकिंग को आकर्षित बनाने के लिए सोलिड प्लेटिनम बॉक्स के साथ टी-रैक्स डायनासोर की हड्डी, अनोखे पत्थरों और स्टार सनस्टोन उपलब्ध कराया जाता है।

पढ़ें : 22 अक्टूबर को आएगा एपल आइपैड 5

स्टुअर्ट ह्यूजेस आईफोन 4 डायमंड रोज : कीमत 80 लाख डॉलर (लगभग)

इस फोन को 32 जीबी की मैमोरी के साथ पेश किया गया है जिसका ढांचा रोज गोल्ड जैसा है। इस पर 53 हीरों के साथ एप्पल का लोगो लगा है। रोज पेनल फोन में अतिरिक्त 500 हीरे जड़े हुए हैं जिनका कुल कैरेट 100 कैरेट है। इसके प्लेटिनम नेविगेशन बटन पर 7.4 कैरेट पिंक डायमंड लगा है। अगर आपको पिंक रंग पसंद नहीं तो कंपनी इसकी जगह 8 कैरेट का डायमंड भी लगा कर दे सकती है।