Move to Jagran APP

UK Cooperative Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में विभिन्न पदों के लिए जल्द कर लें अप्लाई, अंतिम तिथि नजदीक

उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में विभिन्न पदों के अंतर्गत भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक है। ऐसे में ऐसे उम्मीदवार जो बैंक में सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं वे बिना देरी करते ही इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर लें। इस भर्ती के माध्यम से उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में कुल 233 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Tue, 23 Apr 2024 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 04:23 PM (IST)
UK Cooperative Bank Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में क्लर्क, कैशियर एवं मैनेजर पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है वे जल्द ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। इससे आप अंतिम दिनों में होने वाले समस्याओं से बच सकते हैं।

loksabha election banner

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में में कुल 233 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से लिपिक/ कैशियर के लिए 162 पद, कनिष्ठ शाखा प्रबंधक के लिए 54 पद, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के लिए 9 पद, उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक में सहायक प्रबंधक के लिए 6 पद और प्रबंधक के लिए 2 पद आरक्षित हैं।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट बटन पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब एक नए पोर्टल पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल, पासवर्ड एवं हस्ताक्षर अपलोड करें।
  • अंत में उम्मीदवार निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Uttarakhand Cooperative Bank Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है, बिना शुल्क के फॉर्म अधूरे माने जाएंगे और ऐसे फॉर्म स्वतः ही निरस्त हो जाएंगे। आवेदन के साथ जनरल, ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- UPSSSC Recruitment 2024: शुरू हुए आवेदन, उत्तर प्रदेश जूनियर एनालिस्ट पदों के लिए 18 मई तक कर सकते हैं अप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.