Move to Jagran APP

UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में जूनियर फूड एनालिस्ट पदों पर शुरू हुए आवेदन, ये रही भर्ती डिटेल

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से जूनियर एनालिस्ट के 417 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है जो 15 मई 2024 तक जारी रहेगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के साथ उम्मीदवारों को 25 रुपये शुल्क भरना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Mon, 15 Apr 2024 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 09:59 PM (IST)
UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में जूनियर फूड एनालिस्ट पदों के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से जूनियर विश्लेषक- खाद्य (Junior Analyst- Food) के 417 पदों पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 15 अप्रैल 2024 से शुरू कर दिए गए हैं। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 मई 2024 तय की गई है।

loksabha election banner

कौन कर सकता है अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने केमिस्ट्री/ बायोलॉजी/ माइक्रो साइंस/ डेरी केमिस्ट्री/ फूड टेक्नोलॉजी, फूड एवं न्यूट्रिशन/ वेटरिनरी साइंस में से किसी में भी पोस्ट ग्रेजुएशन किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास UPSSSC PET 2023 का स्कोरकार्ड होना आवश्यक है।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी।

UP Junior Analyst Bharti 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें और अगले पेज पर Apply के लिंक पर क्लिक करें। अब आप मांगी गई सभी डिटेल सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें। आवेदन शुल्क सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें- NIT Kurukshetra Recruitment 2024: एनआईटी कुरुक्षेत्र में फैकल्टी पदों पर हो रही भर्ती, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.