Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शब-ए-बारात पर बाइकरों का जमकर हुड़दंग, 700 लोगों पर लगा जुर्माना

दिल्ली पुलिस की सख्ती के बाद भी शब-ए-बारात के मौके पर बाइकरों ने जमकर हुड़दंग मचाया। रात भर दिल्ली की सड़कों पर बाइकर्स का तमाशा चलता रहा। इस बीच, पुलिस ने 700 से अधिक बाइकर्स पर स्टंट करने के लिए जुर्माना लगाया है। पुलिस ने बताया कि शब-ए-बारात के मौके पर 732 लोगों पर बिना हेलमेट के सवारी करने, यतायात

By Edited By: Updated: Sat, 14 Jun 2014 02:41 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की सख्ती के बाद भी शब-ए-बारात के मौके पर बाइकरों ने जमकर हुड़दंग मचाया। रात भर दिल्ली की सड़कों पर बाइकर्स का तमाशा चलता रहा। इस बीच, पुलिस ने 700 से अधिक बाइकर्स पर स्टंट करने के लिए जुर्माना लगाया है।

पुलिस ने बताया कि शब-ए-बारात के मौके पर 732 लोगों पर बिना हेलमेट के सवारी करने, यतायात के नियमों का उल्लंघन करने, लापरवाही से डाइविंग करने के मामले में जुर्माना लगाया गया। वहीं कई दोपहिया वाहनों को भी जब्त किया गया।

कई जगहों पर दिल्ली पुलिस को बाइकर्स को रोकने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इन बाइकर्स की वजह से आमलोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दिल्ली में प्रगति मैदान के पास इन बाइकरों ने पुलिस की एक गाड़ी को जलाने की कोशिश की, जिसे वक्त रहते बुझा लिया गया।

गौरतलब है कि जाने-अनजाने में हुए गुनाहों की माफी तथा मरहूमों के लिए दुआ मांगने के लिए शुक्रवार रात मुस्लिम समुदाय की ओर से शब-ए-बारात की शाम पूर्वजों की मकार पर फातेहा एवं मस्जिदों में इबादत की गई। इसके लिए शहर भर के सभी प्रमुख कब्रिस्तानों को रंग बिरंगी रोशनी से जगमग किया गया। वहीं मकार को फूल और पत्तियों से सजाया गया।