Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आप' में शामिल हुए कैप्टन गोपीनाथ

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेता अरविंद केजरीवाल का जादू आम हो या खास सभी लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। देश में सस्ती विमान सेवा मुहैया कराने वाले तथा कारपोरेट जगत की बड़ी हस्ती कैप्टन गोपीनाथ ने भी शुक्रवार को आप का दामन थाम लिया। विज्ञापन जगत की नामचीन हस्ती प्रह्लंलाद कक्कड़ ने आप को बदलाव की बयार बताते ह

By Edited By: Updated: Fri, 03 Jan 2014 10:11 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेता अरविंद केजरीवाल का जादू आम हो या खास सभी लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। देश में सस्ती विमान सेवा मुहैया कराने वाले तथा कारपोरेट जगत की बड़ी हस्ती कैप्टन गोपीनाथ ने भी शुक्रवार को आप का दामन थाम लिया। विज्ञापन जगत की नामचीन हस्ती प्रह्लंलाद कक्कड़ ने आप को बदलाव की बयार बताते हुए कहा है कि युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित कर आप ने यह बयार बहायी है, जो जबरदस्त ताकत में तब्दील हो सकती है। इससे पूर्व इंफोसिस बोर्ड के पूर्व सदस्य वी. बालाकृष्णन, मीरा सान्याल व पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र आदर्श शास्त्री ने आप की सदस्यता ग्रहण की थी।

पढ़ें: बगैर पीएम प्रत्याशी आम चुनाव में उतरेगी आप

कारपोरेट जगत व शीर्ष पेशेवरों का यह रुख उनकी बढ़ती राजनीतिक सक्रियता का संकेत है।

कैप्टन गोपीनाथ ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, औपचारिक रूप से अब मैं आप में शामिल हो गया हूं। उन्होंने कहा, मैं अन्ना आंदोलन का समर्थक रहा हूं, केजरीवाल जिसका अहम हिस्सा रहे हैं। विमान कंपनी एअर डेक्कन, डेक्कन चार्जर्स और डेक्कन-360 के मालिक गोपीनाथ ने कहा, भ्रष्टाचार एक प्रमुख मुद्दा है, जिससे देश जूझ रहा है। अन्ना आंदोलन से भ्रष्ट तंत्र बदलने की उम्मीद जगी और आप उसे पूरा करते दिख रही है। उन्होंने कहा, वह हमेशा राजनीतिक रूप सक्रिय रहे हैं। 2009 के लोकसभा चुनाव में बेंगलूर दक्षिण संसदीय क्षेत्र से निदर्लीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरे। भावी राजनीतिक लक्ष्य का साफ संकेत न देते हुए कहा, चुनाव में पार्टी को जिताने के लिए वह सक्रिय योगदान देंगे। इतना ही नहीं,पद्म पुरस्कार विजेता शिक्षाविद् जेएके तरीन भी आप का हिस्सा बन गए हैं। चेन्नई स्थित निजी विवि के कुलपति तरीन ने कहा, संप्रग सरकार की नीतियां निराश करने वाली हैं। आप में उम्मीद दिखाई देती है। इसलिए इसका हिस्सा बनने का फैसला किया।

प्रह्वलाद कक्कड़ ने शुक्रवार को कोलकाता में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट द्वारा आयोजित संगोष्ठी में कहा, आज बदलाव की बयार है। भ्रष्टाचार के खिलाफ गंभीरता से लड़ाई हो रही है। बहुत सालों के बाद परिवर्तन की यह हवा दिखाई पड़ी है। युवा राजनेताओं को इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए। बदलाव की इस हवा को तूफान में बदल दें। आप ने दिल्ली के चुनाव में यह साबित किया है कि युवा अपने भविष्य के लिए बाहर निकल कर मतदान कर सकते हैं। पिछले चुनाव में दिल्ली के 45 फीसद लोगों ने मतदान किया था जो कि इस बार 76 फीसद पर पहुंच गया। मतदान में हुआ इजाफा आप के खाते में गया,जिसके चलते केजरीवाल की पार्टी ने अप्रत्याशित रूप से बहुत सी सीटें जीतीं। इस बार ऐसे लोगों की संख्या बहुत थी जिन्होंने पहली बार वोट दिया। वह मतदान करना चाहते थे, दिल्ली में जो हुआ वह देश भर में हो सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर