Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विश्वास पर टिकट दिलाने के लिए पैसे लेने का आरोप

आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। अमेठी में राहुल गांधी के सामने अपनी जमानत जब्त कराने वाले कुमार विश्वास पर अब लोकसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर लाखों रुपये हड़पने का आरोप लगाया गया है।

By Edited By: Updated: Mon, 26 May 2014 02:10 PM (IST)
Hero Image

हापुड़ (जागरण संवाददाता)। आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। अमेठी में राहुल गांधी के सामने अपनी जमानत जब्त कराने वाले कुमार विश्वास पर अब लोकसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर लाखों रुपये हड़पने का आरोप लगाया गया है। रविवार शाम दो लोग उनके पिता से मिलने के लिए सर्वोदय नगर स्थित उनके पैतृक आवास पर पहुंचे और रुपये वापस दिलाने की मांग की। हालांकि कुमार विश्वास ने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए इसे राजनैतिक साजिश बताया है।

रविवार शाम उप्र के हापुड़ जिले के पिलखुवा के रेलवे रोड निवासी प्रवीण प्रताप गुप्ता तथा खुर्जा निवासी राहुल शर्मा आप नेता कुमार विश्वास के सर्वोदय नगर स्थित आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने विश्वास के सहयोगी अभिषेक से मुलाकात कर लोकसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर उनसे लिए गए रुपये वापस दिलाने को कहा। प्रवीण प्रताप गुप्ता उर्फ राधे व राहुल शर्मा ने बताया कि अमेठी में चुनावी दौरे के दौरान उनकी पहचान झांसी निवासी और विश्वास के सहयोगी अभिषेक से हुई और लोकसभा चुनाव में गाजियाबाद सीट से टिकट दिलाने की बात तय की गई। इसके बाद टिकट देने के नाम पर प्रवीण प्रताप ने अभिषेक के माध्यम से दो किस्तों में कुल पांच लाख रुपये तथा राहुल ने डेढ़ लाख रुपये दिए, लेकिन लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिला। जब रुपये वापस देने की मांग की तो विश्वास ने लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद रुपये वापस देने की बात कहकर उन्हें शांत कर दिया। कुमार विश्वास ने बताया कि टिकट देने के नाम पर रुपये लेने का आरोप निराधार है। ये लोग मुझे बेवजह बदनाम करना चाहते हैं।

पढ़ें: आप का जादू नहीं चला

पढ़ें: केजरी से टूट रहा केजरी का विश्वास