Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बड़े अफसरों पर गिरी पटना भगदड़ की गाज

दशहरे के मौके पर गांधी मैदान में हुई जानलेवा भगदड़ की गाज उच्चाधिकारियों पर गिरी। अव्यवस्था के कारण हुई घटना में 33 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे थे। चौतरफा आलोचना के बाद प्रदेश सरकार ने पटना के कमिश्नर, डीआइजी, डीएम, एसएसपी का तबादला कर दिया है।

By Murari sharanEdited By: Updated: Sun, 05 Oct 2014 09:47 PM (IST)
Hero Image

पटना [जागरण ब्यूरो]। दशहरे के मौके पर गांधी मैदान में हुई जानलेवा भगदड़ की गाज उच्चाधिकारियों पर गिरी। अव्यवस्था के कारण हुई घटना में 33 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे थे। चौतरफा आलोचना के बाद प्रदेश सरकार ने पटना के कमिश्नर, डीआइजी, डीएम, एसएसपी का तबादला कर दिया है।

एक अधिकारिक सूचना में बताया गया कि प्रमंडलीय कमिश्नर एन विजयलक्ष्मी, जिलाधिकारी (डीएम) मनीष कुमार वर्मा, वरिष्ठ आरक्षी अधीक्षक (एसएसपी) मनु महाराज और डीआइजी अजिताभ कुमार का तबादला किया गया है। इसके अलावा स्पेशल ब्रांच (पटना) के एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा और रेल एसपी उपेंद्र कुमार सिन्हा का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के छह और भारतीय पुलिस सेवा के पांच अधिकारियों का तबादला किया गया है।

राज्य सरकार की अपर सचिव वंदना प्रेयषी के मुताबिक पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह को पटना डीएम और तिरहुत प्रमंडल (मुजफ्फरपुर) के कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल को पटना का कमिश्नर नियुक्त किया गया है। गृह विभाग के विशेष सचिव राजीव रंजन सिन्हा के मुताबिक मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ आरक्षी अधीक्षक जितेंद्र राणा नए एसएसपी होंगे।

भाजपा ने फैलाई थी अफवाह : जदयू

जदयू प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि सरकार की छवि खराब करने के लिए भाजपा के कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बिजली का तार टूटने की अफवाह फैलाई गई, जिससे हादसा हुआ।

भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने एनडीआरएफ की टीम भेजने की बात कही थी, वह टीम कहां है? मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि वह दलित हैं, इसलिए विपक्ष उन पर हमला कर रहा है। मामले पर अब राजनीति होने लगी है। हादसा तो कहीं भी हो सकता है।