Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गणतंत्र दिवस पर आम आदमी के बीच बैठकर परेड देखेंगे केजरीवाल

आम आदमी की दुहाई देने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस समारोह में उन्हीं की तरह हिस्सा लेने का मन बनाया है। एक दैनिक अखबार के अनुसार केजरीवाल इस बार दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस पर आम लोगों के बीच में बैठ कर ही परेड देखेंगे। केजरीवाल के इस फैसले ने दिल्ली पुलिस की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं।

By Edited By: Updated: Fri, 24 Jan 2014 10:39 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। आम आदमी की दुहाई देने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस समारोह में उन्हीं की तरह हिस्सा लेने का मन बनाया है। एक दैनिक अखबार के अनुसार केजरीवाल इस बार दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस पर आम लोगों के बीच में बैठ कर ही परेड देखेंगे। केजरीवाल के इस फैसले ने दिल्ली पुलिस की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। गौरतलब है कि इससे पहले आईबी एक आतंकी गुट द्वारा केजरीवाल को अगवा करने की साजिश की आशंका जता चुकी है।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के लिए 26 जनवरी परेड के दौरान वीआईपी इनक्लोजर वी-1 में बैठने की सुविधा होती है। इस इनक्लोजर में आमतौर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और भारत सरकार के विदेशी मेहमान बैठते हैं। केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने गणतंत्र दिवस की पूरी तैयारी कर ली है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यदि केजरीवाल आम जनता के बीच बैठते हैं तो उनके आस-पास दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को तैनात किया जाएगा। फिलहाल दिल्ली सरकार के एक सूत्र से मिले इस इनपुट पर पुलिस को अभी मुख्यमंत्री कार्यालय से ऐसी कोई अधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रेल भवन के बाहर दिए धरने के दौरान मांगे न माने जाने पर गणतंत्र दिवस पर राजपथ को आंदोलनकारियों से भर देने की चेतावनी दी थी। उनका कहना कहा था कि जब आम आदमी परेशान है तो गणतंत्र मनाने को कोई मतलब नहीं रह जाता।

पढ़ें: आप ने महसूस की घटते समर्थन की गर्मी

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर