Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देश को राम की देन हैं मोदी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही विकास और सशक्त भारत के मुद्दे पर आगे बढ़ रहे हों, लेकिन विश्व हिंदू परिषद [विहिप] उनकी हिंदुत्ववादी छवि को परोसने की कोशिश कर रहा है। रामलला के सामने मोदी के करीबी अमित शाह के भव्य मंदिर बनने की प्रार्थना के बाद अब विहिप के संरक्षक अशोक सिंहल ने उन्हें भारत को राम की

By Edited By: Updated: Sun, 04 Aug 2013 09:42 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही विकास और सशक्त भारत के मुद्दे पर आगे बढ़ रहे हों, लेकिन विश्व हिंदू परिषद [विहिप] उनकी हिंदुत्ववादी छवि को परोसने की कोशिश कर रहा है। रामलला के सामने मोदी के करीबी अमित शाह के भव्य मंदिर बनने की प्रार्थना के बाद अब विहिप के संरक्षक अशोक सिंहल ने उन्हें भारत को राम की देन करार दिया है।

नरेंद्र मोदी से संबंधित अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव के पहले रामजन्मभूमि आंदोलन के कार्यक्रमों का एलान करने आए अशोक सिंहल पहले तो मोदी पर बोलने से बचते रहे, लेकिन सवालों के जवाब के दौरान उन्होंने कहा कि पूरा भारत नरेंद्र मोदी को हिंदुत्व का प्रतीक मानता है। बकौल सिंहल, 'मोदी भारत को राम की देन हैं।

पढ़ें: अम‌र्त्य सेन को पीएम के रूप में पसंद नहीं मोदी

यह विडियो भी देखें

गोधरा में रामभक्तों को जलाया गया तो 72 घंटे के भीतर ही मोदी का जन्म हुआ।' उन्होंने भरोसा जताया कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी हमारा काम जरूर करेंगे। लेकिन अगले क्षण उन्होंने यह भी कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में मंदिर निर्माण का कोई विरोध नहीं करेगा।

पढ़ें: लोस चुनाव की रणनीति पर टीम मोदी की अंतिम बैठक

संसद के मानसून सत्र में विवादित स्थल को रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए सौंपने का प्रस्ताव पारित करने की मांग करते हुए सिंहल ने कहा कि ऐसा नहीं होने की स्थिति में देश भर के संत 25 अगस्त से 84 कोसी परिक्रमा शुरू करेंगे। 13 सितंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में सभी प्रांतों के संत भाग लेंगे।

उन्होंने उत्तार प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार को इस यात्रा में अड़चन नहीं डालने की चेतावनी दी। 84 कोसी परिक्रमा के एक माह बाद 18 अक्टूबर को हिंदू समाज अयोध्या में सरयू के तट पर राममंदिर निर्माण का महासंकल्प करेगा। इन दो कार्यक्रमों के बीच में दक्षिण भारत के चार राज्यों के संत पंचकोसी परिक्रमा करेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर