Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बापू के आश्रम में कंकाल दफनाने के लिए दिया था मोटी रकम का लालच

कथावाचक आसाराम के जम्मू स्थित आश्रम में बच्चों के दफन होने का दावा कर सनसनी फैलाने वाले उनके पूर्व सहयोगी विनोद गुप्ता उर्फ भोलानंद ने बृहस्पतिवार को पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया। हालांकि पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी का दावा किया है। भोलानंद

By Edited By: Updated: Fri, 15 Nov 2013 06:36 AM (IST)
Hero Image

जम्मू, जागरण संवाददाता। कथावाचक आसाराम के जम्मू स्थित आश्रम में बच्चों के दफन होने का दावा कर सनसनी फैलाने वाले उनके पूर्व सहयोगी विनोद गुप्ता उर्फ भोलानंद ने बृहस्पतिवार को पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया। हालांकि पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी का दावा किया है। भोलानंद को तीन दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें: आसाराम की दलील, 'मुझे ड्रैकुला के रूप में किया जा रहा है पेश'

गौरतलब है कि भगवती नगर में रहने वाले एक युवक विक्रांत शर्मा उर्फ विक्की ने कोर्ट और एसएसपी के समक्ष कुछ सीडी पेश की थी। इसमें उसकी और भोलानंद की कथित बातचीत है। फोन रिकार्डिग में भोलानंद कब्र में से बच्चों के कंकाल निकाल कर विक्की को आश्रम में दफन करने के लिए उकसा रहा था। ऐसा करने की एवज में उसे भोलानंद ने मोटी रकम देने की पेशकश दी थी। विक्की की शिकायत पर भोलानंद के खिलाफ नवाबाद थाने में 17 अक्टूबर को मामला दर्ज किया था।

सूत्रों के अनुसार, भोलांनद ने वीरवार सुबह एसएसपी जम्मू से संपर्क साधकर आत्मसमर्पण करने की पेशकश की। उसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। वहीं भोलानंद ने पत्रकारों से बताया कि खुद पर लगे आरोपों पर सफाई के लिए उसने समर्पण किया है। उसने पहले जो कुछ भी कहा था वह सब सच है। भोलानंद का इशारा आश्रम के बच्चों के दफन होने के दावे की ओर था।

पुलिसकर्मियों ने भोलानंद को नायब तहसीलदार जम्मू के समक्ष पेश किया, जिन्होंने भोलानंद को तीन दिन की रिमांड पर पूछताछ के लिए पुलिस को सौंप दिया। हालांकि, पुलिस ने भोलानंद को सात दिनों की रिमांड पर सौंपने को मांग की थी। रिमांड पर ले जाने से पूर्व पुलिस भोलानंद को सरवाल अस्पताल में मेडिकल करवाने के लिए ले गई। वहीं, पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भोलानंद का कहना है कि टीवी चैनल में कार्यक्रम के दौरान तैश में आकर बच्चों के दफन होने की बात कह दी थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर