Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भिवानी में सुरंग खोदकर बैंक में चोरी करने का असफल प्रयास

हरियाणा के इस शहर के व्यस्ततम इलाके में सुरंग खोदकर बदमाश बैंक ऑफ बड़ौदा के स्ट्रांग रूम तक पहुंच गए, लेकिन वहां रखे करोड़ों रुपये की राशि पर हाथ साफ नहीं कर पाए। करीब 8 फुट गहरी और 4 फुट चौड़ी इस सुरंग का पता रविवार सुबह तब लगा जब

By Murari sharanEdited By: Updated: Sun, 10 May 2015 08:14 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, भिवानी। हरियाणा के इस शहर के व्यस्ततम इलाके में सुरंग खोदकर बदमाश बैंक ऑफ बड़ौदा के स्ट्रांग रूम तक पहुंच गए, लेकिन वहां रखे करोड़ों रुपये की राशि पर हाथ साफ नहीं कर पाए। करीब 8 फुट गहरी और 4 फुट चौड़ी इस सुरंग का पता रविवार सुबह तब लगा जब बैंक मैनेजर जरूरी कागजात लेने बैंक पहुंच गए।

हांसी गेट स्थित आदर्श कॉलेज के ठीक सामने स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के पीछे खंडहर पड़े एक मकान में घुसकर बदमाशों ने स्ट्रांग रूम के साथ लगती जगह पर सुरंग खोद कर स्ट्रांग रूम के अंदर जाने का रास्ता बना डाला। बैंक की नींव के अंदर करीब ढाई फुट चौड़ा रास्ता बना कर बदमाश स्ट्रांग रूम तक पहुंच गए, लेकिन किसी कारण वे स्ट्रांग में रखी करोड़ों रुपये की राशि ले जा पाने में कामयाब नहीं हो पाए। डीएसपी हेडक्वार्टर मौजीराम और सीआइडी टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। सीन ऑफ क्राइम टीम ने करीब चार घंटे तक बैंक पिछले हिस्से में खोदी गई सुरंग व स्ट्रांग रूम की तहकीकात की।

शनिवार देर रात करीब दो बजे अचानक बैंक का सॉयरन बजने से सिविल लाइन पुलिस पीसीआर बैंक के आस-पास अलर्ट हो गई। कुछ ही देर में सॉयरन बंद हो गया तो पुलिस भी वहां से चली गई, लेकिन उसे भान तक नहीं हुआ कि बैंक के आस-पास सुरंग खोदने का भी काम चल रहा है। पुलिस का पता चलने के संदेह में बदमाश वहां से भाग खड़े हुए।

शातिरों ने फिंगर प्रिंट पुलिस के हाथ न लगे इसके लिए दस्ताने पहन कर खोदाई का काम किया। सुरंग के अंदर करीब पांच फुट सीढ़ी, बाल्टी, रस्सा, बिजली की करीब डेढ़ सौ मीटर लंबी तार, पानी की बोतल मिली। सीन ऑफ क्राइम टीम के इंचार्ज बाल किशन के नेतृत्व में करीब चार घंटे तक जांच पड़ताल की गई।