Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शहजाद को फांसी के लिए हाईकोर्ट जाएगी दिल्ली पुलिस

बटला हाउस मुठभेड़ में शहजाद को मिली उम्रकैद और जुर्माने की सजा से दिल्ली पुलिस संतुष्ट नहीं। इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की जान लेने वाले के लिए पुलिस अधिकारी फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं।

By Edited By: Updated: Wed, 31 Jul 2013 10:57 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। बटला हाउस मुठभेड़ में शहजाद को मिली उम्रकैद और जुर्माने की सजा से दिल्ली पुलिस संतुष्ट नहीं। इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की जान लेने वाले के लिए पुलिस अधिकारी फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं।

बटला हाउस मुठभेड़ में शहजाद को उम्रकैद

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव का कहना है कि उनके पास फैसले की प्रति नहीं पहुंची है। इसका अध्ययन करने के बाद अगला कदम उठाया जाएगा। सूत्रों की मानें तो अदालत द्वारा शहजाद को फांसी के बजाय उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद स्पेशल सेल अधिकारियों की एक बैठक भी हुई। जिसमें तय हुआ कि आदेश की प्रति मिलने के बाद कानूनी विशेषाों के साथ सलाह-मशविरा कर आगे की रणनीति तय की जाए।

बटला हाउस से जुड़े हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

यह विडियो भी देखें

स्पेशल सेल के अधिकारियों का कहना है कि बटला हाउस मुठभेड़ आतंकवाद के खिलाफ एक निर्णायक लड़ाई थी। इसमें शहीद इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा के हत्यारों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। अधिकारियों के अनुसार इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा के हाथ अगर आतंकी आतिफ उर्फ बशीर का मोबाइल नंबर 981**0438 ना लगा होता तो देश भर में मौत बांट रहे आइएम (इंडियन मुजाहिदीन) संगठन का खुलासा ही नहीं होता।

बटला हाउस मुठभेड़ के बाद ही पता चला कि दिल्ली ही नहीं उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक व आंध्र प्रदेश आदि राज्यों में भी आइएम का यह मॉड्यूल बम विस्फोट कर चुका था। इसके बाद ही देश भर में आइएम सदस्यों की गिरफ्तारी का दौर शुरू हुआ। पुलिस का कहना है कि सबके सामने हुए एनकाउंटर में शहीद को पूर्ण न्याय दिलाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जाएगी। पुलिस बल का मनोबल बनाए रखने के लिए जरूरी है कि दोषी साबित हुए शहजाद को सख्त से सख्त सजा यानी फांसी की सजा दिलाई जाए।

दिल्ली में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के आरोपी शहजाद को कुछ दिनों पहले ही कोर्ट ने शर्मा की हत्या का दोषी करार दिया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर