Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम की सुरक्षा को लेकर उड़ी बंगाल पुलिस की नींद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता दौरे से पूर्व आतंकी संगठन अलकायदा धमकी भरा वीडियो जारी करने के बाद बंगाल पुलिस की नींद उड़ी हुई है। नौ मई को पीएम के कोलकाता आने को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। केंद्र सरकार ने भी बंगाल पुलिस प्रशासन को सुरक्षा को

By Murari sharanEdited By: Updated: Tue, 05 May 2015 08:06 PM (IST)
Hero Image

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता दौरे से पूर्व आतंकी संगठन अलकायदा धमकी भरा वीडियो जारी करने के बाद बंगाल पुलिस की नींद उड़ी हुई है। नौ मई को पीएम के कोलकाता आने को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। केंद्र सरकार ने भी बंगाल पुलिस प्रशासन को सुरक्षा को लेकर विशेष निर्देश दिए हैं।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि खुफिया एजेंसी व केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोलकाता पुलिस को सुरक्षा कड़ी करने की चेतावनी दी है। इसके लिए बुधवार को स्पेशल प्रोटेक्शन गु्रप (एसपीजी) की कई टीमें कोलकाता पहुंच रही है। इसमें से एक टीम बर्नपुर इस्को में 10 मई को होने वाले पीएम के कार्यक्रम की सुरक्षा का जायजा लेने जाएगी और शेष टीमें कोलकाता में होने वाले कार्यक्रम स्थलों पर तैनात रहेगी।

राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीएम दौरे के मद्देनजर सभी जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मोदी के कोलकाता में उपस्थित रहने के दौरान ही आइपीएल मैच होने से भीड़ होने की संभावना है। इसी दौरान शाम छह बजे पीएम नजरूल मंच में सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी तीन योजनाओं की शुरुआत करेंगे।

एक अधिकारी ने बताया कि दोनों स्थलों की सुरक्षा के लिए जितने जवान ईडन गार्डन में तैनात होंगे, उतने ही नजरूल मंच के आसपास भी लगाए जाएंगे। इस दिन 20 हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

पढ़ें: 14 मई से तीन देशों की विदेश यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी

शिष्य के रूप में बेलूर मठ पहुंचेंगे पीएम मोदी