Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामदेव के खिलाफ देशभर में आक्रोश, तीन और मामले दर्ज

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर दिए गए विवादित बयान को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस बाबत माफी मांगने के बावजूद देशभर में उनके विरोध में स्वर उठ रहे हैं। सोमवार को बिहार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक ने रामदेव के खिलाफ सीजेएम अदालत में परिवाद दायर किया।

By Edited By: Updated: Tue, 29 Apr 2014 07:43 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर दिए गए विवादित बयान को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस बाबत माफी मांगने के बावजूद देशभर में उनके विरोध में स्वर उठ रहे हैं। सोमवार को बिहार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक ने रामदेव के खिलाफ सीजेएम अदालत में परिवाद दायर किया। उत्तराखंड, महाराष्ट्र व राजस्थान में भी उनपर मुकदमे दर्ज किए गए हैं। उधर, मुजफ्फरनगर, हरिद्वार, पंजाब व चेन्नई में रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन कर पुतले फूंके गए। हिमाचल प्रदेश में उनके कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले लखनऊ में भी रामदेव के कार्यक्रमों पर रोक लगाई जा चुकी है। एससी-एसटी एक्ट के तहत दायर परिवाद में कहा गया है कि 25 अप्रैल को लखनऊ में राष्ट्र निर्माण सभा के बैनर तले आयोजित सभा में रामदेव ने राहुल का नाम लेकर दलित विरोधी भद्दी टिप्पणी की है। इसपर मंगलवार को सुनवाई होगी। बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा है कि इस मसले पर पार्टी सभी जिलों में रामदेव के खिलाफ मुकदमा करेगी। महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत ने भी रामदेव की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। राउत ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से इस बाबत हस्तक्षेप का आग्रह किया है। उधर, दलित समुदाय के विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने हरिद्वार में पंतजलि योगपीठ के समक्ष प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इजहार किया। रामदेव के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर प्रदर्शनकारियों ने योगपीठ की तालाबंदी की चेतावनी दी है। पंजाब में अमृतसर, रूपनगर, फिरोजपुर व होशियारपुर में लोगों ने रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन कर पुतले जलाए।

पढ़ें: राहुल पर दिए विवादित बयान पर रामदेव पर मुकदमा

पढ़ें: राहुल पर टिप्पणी करके चौतरफा घिर गए रामदेव