Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संघ ने पूछा-मुफ्ती भारतीय हैं या नहीं?

आरएसएस ने अपने मुखपत्र 'ऑर्गेनाइजर' में प्रकाशित एक लेख के जरिए भाजपा से कहा है कि वह जम्मू--कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद से पूछे कि वह भारतीय हैं या नहीं? संघ ने कहा कि मुफ्ती दोहरे मानदंड के साथ नहीं रह सकते।

By Sudhir JhaEdited By: Updated: Sun, 08 Mar 2015 07:54 PM (IST)
Hero Image

नागपुर। आरएसएस ने अपने मुखपत्र 'ऑर्गेनाइजर' में प्रकाशित एक लेख के जरिए भाजपा से कहा है कि वह जम्मू--कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद से पूछे कि वह भारतीय हैं या नहीं? संघ ने कहा कि मुफ्ती दोहरे मानदंड के साथ नहीं रह सकते।
यह लेख सीबीआई के पूर्व निदेशक जोगिन्दर सिंह ने लिखा है। इसमें इन्होंने पूछा है कि जिन 3.70 लाख हिन्दुओं और सिखों को कश्मीर घाटी छोड़ने पर मजबूर किया गया क्या उन्हें सरकार वापस लाने की इच्छाशक्ति रखती है? इस लेख में पूछा गया है कि क्या सरकार इनके लिए कोई ठोस फैसला लेगी? सिंह ने कहा कि मुफ्ती ने शपथ लेते ही पाकिस्तान और अलगाववादियों को शुक्रिया कह विवाद की स्थिति पैदा कर दी।
इस लेख में सिंह ने पूछा है, 'जम्मू-कश्मीर सरकार की सहयोगी भाजपा को पीडीपी नेता से दो टूक पूछना चाहिए कि वह भारतीय हैं या नहीं? उनसे पूछना चाहिए कि क्या वह भारत के प्रति वफादार नहीं हैं? आप दोहरे मानदंड को नहीं अपना सकते। आप शिकारी कुत्ता और खरगोश दोनों के साथ नहीं चल सकते।'

पढ़ेंः एक तीर से दो शिकार करने का प्रयास है मसर्रत की रिहाई

पढ़ेंः मुफ्ती ने अलगाववादी नेता मसर्रत आलम को रिहा किया