Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रमन सिंह ने पत्नी बेटे के लिए मांगी जेड प्लस सुरक्षा

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने परिवार पर नक्सली हमले का खतरा होने का हवाला देते हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पत्‍‌नी वीणा सिंह और पुत्र अभिषेक सिंह के लिए जेड प्लस सुरक्षा की मांग की है।

By Edited By: Updated: Sat, 12 Oct 2013 09:08 AM (IST)
Hero Image

रायपुर [नई दुनिया ब्यूरो]। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने परिवार पर नक्सली हमले का खतरा होने का हवाला देते हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पत्‍‌नी वीणा सिंह और पुत्र अभिषेक सिंह के लिए जेड प्लस सुरक्षा की मांग की है।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा गया है। पत्र में विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री की पत्‍‌नी वीणा सिंह और पुत्र अभिषेक सिंह को नक्सलियों से खतरा होने हवाला दिया गया है। प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण पुलिस मुख्यालय ने मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा बढ़ाने के प्रस्ताव पर चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है। चुनाव आयोग ने अभी इस पर अपनी राय नहीं दी है।

पढ़ें : आर्थिक संकट में डालेगा खाद्य सुरक्षा कानून: रमन

खुफिया सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह नक्सलियों की हिट लिस्ट में हैं। इस कारण उन्हें पहले से ही जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा में एनएसजी ब्लैक कैट कमांडो तैनात किए हैं।

बर्खास्त आरक्षक का नक्सलियों ने गला काटा :

नारायणपुर जिले के महिमागवाड़ी निवासी बर्खास्त आरक्षक दिलीप शोरी को घर से अगवा कर नक्सलियों ने गुरुवार शाम को जन अदालत लगाकर उनकी हत्या कर दी। नक्सलियों ने दिलीप का गला काटकर शव को कौशलनार के जंगल के पास सड़क के बीचों-बीच फेंक दिया। शव के पास फेंके गए पर्चे में नक्सलियों ने दिलीप शोरी पर पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाया गया है। इससे पहले भी पुलिस का मुखबिर होने को लेकर नक्सली कई लोगों की हत्या कर चुके हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर