Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ: झांकी लगा रहे लोगों को पीटा, लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

लालकुर्ती के हंडिया मोहल्ले के बड़ा बाजार में जन्माष्टमी पर झांकी लगा रहे लोगों को दारोगा के सामने ही दूसरे संप्रदाय के लोगों ने पीट दिया। भाजपाइयों ने घटनास्थल से लेकर थाने तक हंगामा किया। एसएसपी ने दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया। दोबारा पूजा-अर्चना के समय हिंदूवादियों की एएसपी

By Rajesh NiranjanEdited By: Updated: Sun, 06 Sep 2015 06:56 AM (IST)
Hero Image

मेरठ, जागरण संवाददाता। लालकुर्ती के हंडिया मोहल्ले के बड़ा बाजार में जन्माष्टमी पर झांकी लगा रहे लोगों को दारोगा के सामने ही दूसरे संप्रदाय के लोगों ने पीट दिया। भाजपाइयों ने घटनास्थल से लेकर थाने तक हंगामा किया। एसएसपी ने दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया। दोबारा पूजा-अर्चना के समय हिंदूवादियों की एएसपी से हाथापाई हो गई, पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया।

हंडिया मोहल्ला स्थित बड़ा बाजार में जन्माष्टमी पर झांकी लगा रहे लोगों शनिवार शाम साढ़े सात बजे दारोगा राहुल कुमार की मौजूदगी के बावजूद इरशाद, माजिद, सन्नी, पूर्व पार्षद अजमल कमाल, पपल आदि ने जमकर पीटा। झांकी लगाने के लिए रखी मेज और कुर्सी फेंक दी। आरोप है कि इस दौरान अजमल की मौजूदगी में हमलावरों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। फिर मौके से फरार हो गए। जानकारी पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल, मेयर हरिकांत अहलूवालिया, कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, दक्षिण विधायक रविंद्र भड़ाना समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं लालकुर्ती थाने पहुंचे और हंगामा किया। इस पर एसएसपी ने एसआइ राहुल को लाइन हाजिर करते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर इरशाद पर एनएसए की कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद भीड़ पुलिस की मौजूदगी में बड़ा बाजार में दोबारा झांकी लगाने पहुंच गई। यहां पूजा-अर्चना शुरू हुई तो दोबारा से विवाद हो गया। एएसपी संकल्प से हाथापाई होने पर भीड़ पर लाठीचार्ज किया गया और मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया। दोनों ओर से टकराव के हालात हैं।