Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ में सांप्रदायिक झड़प, पथराव, कई घायल

तीरगरान में सांप्रदायिक बवाल के बाद एक बार फिर शहर के हालात बिगड़ते-बिगड़ते बचे। शनिवार को शहर के देहलीगेट थानाक्षेत्र में आतिशबाजी का विरोध करने पर दो संप्रदायों में जमकर संघर्ष हुआ। संप्रदाय विशेष के लोगों ने क्षेत्र के दुकानदारों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और लड़कियों से छेड़खानी की। इस दौरान एक दुकान में आग लगाने का भी प्रयास किया। पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर हालात पर बमुश्किल काबू पाया। क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति के बीच एहतियातन भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। शहर में भी हाइअलर्ट घोषित कर दिया गया।

By Edited By: Updated: Sun, 15 Jun 2014 12:51 AM (IST)
Hero Image

मेरठ [जासं]। तीरगरान में सांप्रदायिक बवाल के बाद एक बार फिर शहर के हालात बिगड़ते-बिगड़ते बचे। शनिवार को शहर के देहलीगेट थानाक्षेत्र में आतिशबाजी का विरोध करने पर दो संप्रदायों में जमकर संघर्ष हुआ। संप्रदाय विशेष के लोगों ने क्षेत्र के दुकानदारों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और लड़कियों से छेड़खानी की। इस दौरान एक दुकान में आग लगाने का भी प्रयास किया। पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर हालात पर बमुश्किल काबू पाया। क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति के बीच एहतियातन भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। शहर में भी हाइअलर्ट घोषित कर दिया गया।

देहलीगेट क्षानाक्षेत्र में शनिवार रात करीब आठ बजे दर्जनों युवक कोटला की ओर से दालमंडी में आए और शब-ए-बराअत की बात कहकर आतिशबाजी करने लगे। इस दौरान आतिशबाजी की चिंगारी दूसरे संप्रदाय के व्यक्ति पर जा गिरी। आरोप है कि आतिशबाजी का विरोध करने पर संप्रदाय विशेष के युवकों ने दुकानदारों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और उधर से स्कूटी पर जा रही दो लड़कियों के साथ छेड़खानी की। लड़कियों को भीड़ के बीच घिरा देख दूसरे संप्रदाय के लोग जमा हो गए और देखते ही देखते दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। इस दौरान कुछ युवकों ने हवाई फायरिंग भी की। करीब आधा घंटे चले इस पथराव में कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि एक दुकान में भी आग लगाने का प्रयास किया। सूचना पर भारी तादाद में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। हालात काबू में होने पर पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। सीओ रूपेश कुमार सूचना के करीब पौन घंटा बाद मौके पर पहुंचे। डीएम पंकज यादव ने सूचना मिलते ही नगर मजिस्ट्रेट मुरलीधर मिश्रा व एसीएम अजय तिवारी को मौके पर भेजा।

सीओ कोतवाली रूपेश सिंह का कहना है कि दाल मंडी में कोटला की ओर से दो दर्जन युवक आए। उन्होंने पुलिस पिकेट के पास ही आतिशबाजी कर दी। दुकानदारों ने विरोध किया। तभी पुलिस ने बवाल काट रहे युवकों को लाठी लेकर दौड़ा दिया। अब क्षेत्र में शांति है।

मुजफ्फरनगर में छोटी से बात पर दो संप्रदायों में भिड़त