Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शामली में उपद्रव: सपा विधायक समेत दो हजार लोगों पर मुकदमा

दिल्ली से सहारनपुर ट्रेन में जा रहे जमातियों से मारपीट को लेकर शनिवार को शामली जिले के कांधला कस्बे में हुई हिंसा, आगजनी व तोड़फोड़ में सपा विधायक नाहिद समेत दो हजार लोगों पर जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Sumit KumarEdited By: Updated: Mon, 04 May 2015 10:18 AM (IST)
Hero Image

जेएनएन, मेरठ। दिल्ली से सहारनपुर ट्रेन में जा रहे जमातियों से मारपीट को लेकर शनिवार को शामली जिले के कांधला कस्बे में हुई हिंसा, आगजनी व तोड़फोड़ में सपा विधायक नाहिद समेत दो हजार लोगों पर जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

उपद्रवियों ने रेलवे की संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचाया था। तनाव व दहशत के बीच रविवार को बाजार खुलने से हालात सामान्य होते दिखाई दिए, लेकिन सुरक्षा के लिए कस्बे में पुलिस बल तैनात रखा गया है।

दरअसल, शुक्रवार शाम जमातियों से ट्रेन में मारपीट को लेकर शनिवार को कस्बा कांधला में अराजक हुई भीड़ ने जमकर उपद्रव मचाया था। बवाल के दौरान पथराव, फायरिंग व लाठीचार्ज हुआ, जिसमें कई पुलिसकर्मियों समेत दो दर्जन लोग घायल हो गए। एक युवक भूरा को गोली भी लगी और भीड़ ने थाने पर धावा बोलकर वाहनों में भी तोड़फोड़ व आगजनी की।

इसके बाद पुलिस ने पूर्व चेयरमैन हाजी इस्लाम समेत पांच लोगों को नामजद करते हुए दो हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए। हालांकि, पुलिस ने सियासी लोगों पर सीधे तौर पर मामला दर्ज करने के बजाए थाने में तोड़फोड़ व आगजनी के दौरान विधायक नाहिद हसन व पूर्व चेयरमैन हाजी इस्लाम जिंदाबाद के नारे लगाने का जिक्र किया है।

पुलिस अधीक्षक वीके मिश्र ने बताया कि कस्बे में तीन कंपनी पीएसी, 100 कांस्टेबल, 20 दारोगा, दो डीएसपी तैनात किए गए हैं। तोड़फोड़ में रेलवे ने लगभग 30 हजार रुपये नुकसान का आकलन किया है। आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त प्रकाश पांडा ने बताया कि बवाल से आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। दिल्ली से रेलवे की इंटेलीजेंस ब्यूरो की टीम भी जांच के लिए पहुंची है।

पढ़ें - सपा और अमर सिंह की दूरियां नजदीकियों में बदलने की चर्चा

पढ़ें - सपा विधायक सोलंकी के भाई ने आरटीओ के ड्राइवर को पीटा