Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खून खराबे में पाकिस्तान का साथ दे रहे घर के भेदिए

आतंकियों की घुसपैठ करवाने तक ही सीमित न रहते हुए अब घर के भेदिए पाकिस्तान को गोलीबारी कर अधिक से अधिक लोगों की जान लेने में भी सहयोग दे रहे हैं। ऐसा इस ओर काम कर रहे पाकिस्तानी सिम की सहायता से किया जा रहा है। इस मामले में लियाकत

By Rajesh NiranjanEdited By: Updated: Mon, 17 Aug 2015 06:39 AM (IST)
Hero Image

जम्मू, [विवेक सिंह]। आतंकियों की घुसपैठ करवाने तक ही सीमित न रहते हुए अब घर के भेदिए पाकिस्तान को गोलीबारी कर अधिक से अधिक लोगों की जान लेने में भी सहयोग दे रहे हैं। ऐसा इस ओर काम कर रहे पाकिस्तानी सिम की सहायता से किया जा रहा है। इस मामले में लियाकत अली नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पार्टी को आते देख उसने अपना मोबाइल, बैटरी व सिम को फेंक दिया।

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, पुख्ता सुबूत मिले हैं कि पुंछ के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों के लिए काम कर रहे कुछ ओवर ग्राउंड वर्करों ने पाकिस्तान सिम से सीमा पार यह जानकारी दी है कि अधिक नुकसान करने के लिए कहां व किस तरह से गोले फेंके जाए। साजिश के तहत पाकिस्तान अब करीब सात किलोमीटर तक मार करने वाले घातक व सटीक 120 एमएम के मोर्टार दाग कर अधिक दूरी तक रिहायशी इलाकों पर निशाना साध रहा है। पहले दागे जाने वाले 81 एमएम मोर्टार की रेंज पांच किलोमीटर व जानलेवा का दायरा 50 मीटर है, वहीं 120 एमएम का जानलेवा दायरा साठ मीटर से अधिक है।

उत्तरी कमान के पीआरओ डिफेंस कर्नल एसडी गोस्वामी ने बताया कि पाकिस्तान के ये मोर्टार दागने से पाकिस्तान के निशाने पर रहने वाले गांवों की संख्या अधिक हो गई है। पाकिस्तान ने यह दायरा घर के भेदियों द्वारा मिलने वाली सूचना के आधार पर ही बढ़ाया है व बालाकोट में हुई छह मौतों के लिए बड़ा मोर्टार ही जिम्मेदार था। खुफिया एजेंसियों से मिली इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने इन ओवर ग्राउंड वर्करों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।