Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सैन्य काफिला उड़ाने की साजिश नाकाम

श्रीनगर, जागरण ब्यूरो। सेना के जवानों ने शनिवार सुबह उत्तरी कश्मीर में एक आइईडी बरामद कर सैन्य काफिले को उड़ाने की आतंकी साजिश को नाकाम बना दिया। इस बीच, सोपोर के चेरहार में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ सघन तलाशी अभियान जारी रखा है। आतंकियों ने बारामुला-कुपवाड़ा सड़क पर एक शक्तिशाली आ

By Edited By: Updated: Sat, 11 Jan 2014 07:51 PM (IST)
Hero Image

श्रीनगर, जागरण ब्यूरो। सेना के जवानों ने शनिवार सुबह उत्तरी कश्मीर में एक आइईडी बरामद कर सैन्य काफिले को उड़ाने की आतंकी साजिश को नाकाम बना दिया। इस बीच, सोपोर के चेरहार में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ सघन तलाशी अभियान जारी रखा है।

आतंकियों ने बारामुला-कुपवाड़ा सड़क पर एक शक्तिशाली आइईडी को पेंट के एक डिब्बे में रखा था। इसी सड़क से 11 बजे के आसपास बारामुला से कुपवाड़ा के लिए अक्सर सैन्य वाहनों का काफिला गुजरता है। शनिवार को भी इस सड़क से सैनिकों को गुजरना था। उससे पहले जांच के लिए निकले 46 आरआर के जवानों ने जांबाजपोरा के पास सड़क पर पेंट के डिब्बे में आइईडी देखा। जवानों से मिली सूचना पर बम निरोधक दस्ते ने वहां पहुंचकर आइईडी को निष्क्रिय किया। करीब छह किलोग्राम की यह आइईडी सुबह साढ़े दस बजे पकड़ी गई थी।

पढ़ें: तालिबान के अगले निशाने पर कश्मीर

इस बीच, शुक्रवार को सोपोर और बांडीपोरा राजमार्ग पर स्थित चेरहार के जंगल में आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर