Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोमांस खानेवालों के लिए हरियाणा में जगह नहीं : मनोहर लाल

गोमांस पर बयान के कारण विवादों में रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फिर कहा कि प्रदेश में गोमांस खानेवालों के लिए कोई स्थान नहीं है। मुख्यमंत्री शनिवार को नांगल चौधरी में बैजनाथ चौधरी राजकीय महिला कालेज के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

By Manish NegiEdited By: Updated: Sun, 22 Nov 2015 01:12 AM (IST)
Hero Image

नारनौल। गोमांस पर बयान के कारण विवादों में रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फिर कहा कि प्रदेश में गोमांस खानेवालों के लिए कोई स्थान नहीं है।

मुख्यमंत्री शनिवार को नांगल चौधरी में बैजनाथ चौधरी राजकीय महिला कालेज के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने कहा कि सरकार ने गोसंरक्षण गो संवर्धन कानून बनाया है। आशंका थी कि इसका विरोध होगा परंतु प्रदेश की जनता सरकार के साथ है। जो कोई गायों की डेयरी खोलेगा, उसे सरकार की तरफ से 50 फीसद की छूट दी जाएगी। अच्छी नस्ल की गाय पालने पर 10 से 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता भी दी जा रही है। गलत करने वाले को सजा दी जाएगी। गाय के दूध की गुणवत्ता का मापक नहीं है, अन्यथा यह भैंस के दूध से भी महंगा होता। गो मूत्र एवं गोबर से दवाओं का निर्माण किया जा रहा है। इनमें एंटीबायोटिक आक्सीडेंट होते हैं।

पहले यह कहा था

राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में रहे दादरी के बिसाहड़ा गांव में बीफ खाने और भीड़ द्वारा मुहम्मद अखलाक को पीटकर मारे जाने की वारदात को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गलत और गलतफहमी का नतीजा बताया था। उनके यह कहने पर तूफान खड़ा हो गया कि मुस्लिम इस देश में रह सकते हैं, लेकिन उन्हें बीफ खाना छोड़ना होगा, क्योंकि गाय यहां विश्र्वास और आस्था से जुड़ी है।

पढ़े : विजेंद्र ने मुख्यमंत्री खट्टर से की मुलाकात, मुक्केबाजी पर हुई चर्चा