Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शत्रुघ्न सिन्हा के बागी तेवर, बोले- मोदी के लिए दिल्ली अभी दूर

भाजपा के मिशन-2014 में अंदरूनी धड़ा ही छेद करने की कोशिशों में जुटा है। पार्टी से लेकर संघ तक मिशन के लिए रोड मैप और चेहरा तय हो जाने के बावजूद नरेंद्र विरोधी खेमा मुखर है। अब पटना से लोकसभा सांसद व शॉटगन के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी की प्रधानमंत्री उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए लालकृष्ण आडवाणी की वकालत की। हालांकि, केंद्रीय नेतृत्व ने सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई का संकेत देकर मोदी के नेतृत्व पर कोई समझौता न किए जाने का स्पष्ट संदेश देने की तैयारी कर

By Edited By: Updated: Wed, 24 Jul 2013 11:17 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। भाजपा के मिशन-2014 में अंदरूनी धड़ा ही छेद करने की कोशिशों में जुटा है। पार्टी से लेकर संघ तक मिशन के लिए रोड मैप और चेहरा तय हो जाने के बावजूद नरेंद्र मोदी खेमा मुखर है। अब पटना से लोकसभा सांसद व शॉटगन के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी की प्रधानमंत्री उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए लालकृष्ण आडवाणी की वकालत की। हालांकि, केंद्रीय नेतृत्व ने सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई का संकेत देकर मोदी के नेतृत्व पर कोई समझौता न किए जाने का स्पष्ट संदेश देने की तैयारी कर ली है।

पढ़ें: शिवराज के पोस्टर में मोदी नदाराद

उच्चस्थ स्तर पर यह तय हो चुका है कि भाजपा मोदी के चेहरे के साथ ही चुनाव में उतरेगी लेकिन अभी भी पार्टी के भीतर से विरोध के स्वर के संकेत दिए जा रहे हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोदी के खिलाफ तो कुछ नहीं बोला, लेकिन आडवाणी को सर्वोच्च नेता जरूर करार दिया। दूसरे ही दिन शत्रुघ्न ने सीधे तौर पर मोदी पर सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा कि आडवाणी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं और राजनाथ सिंह भी पीएम पद की रेस में शामिल हैं।

पढ़ें: अम‌र्त्य सेन बोले, पीएम के रूप में मोदी पसंद नहीं

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आशीर्वाद के बगैर कोई पीएम नहीं बन सकता। मोदी की पीएम पद की इकलौती दावेदारी की धज्जियां उड़ाते हुए सिन्हा बोले कि पार्टी में आडवाणी के अलावा सुषमा स्वराज, यशवंत सिन्हा और अरुण जेटली जैसे पीएम की श्रेणी में खड़े लोग हैं। मोदी की मुश्किलों की तरफ इशारा करते हुए बिहार भाजपा के नेता बोले कि अभी चाय के कप और होठों में दूरी है।

पढ़ें: मोदी विरोधी चिट्ठी में येचुरी के फर्जी दस्तखत

नरेंद्र मोदी की सीमाओं की तरफ इशारा करते हुए सिन्हा ने उनके गुजरात राग पर भी वाण छोड़े। सिन्हा बोले कि गुजरात में उनका डंका बजता है, वहां के लोगों की उन्हें पीएम बनाने की इसलिए भी इच्छा है क्योंकि आज तक कोई गुजराती पीएम नहीं बना। अक्सर हर चुनावी मौसम में पार्टी लाइन से हटकर बोलने वाले शत्रुघ्न का बयान यूं तो इस बार भी पटना सीट कटने की आशंका को लेकर है। लेकिन भाजपा की परेशानी इससे बढ़ेगी।

ध्यान रहे कि पिछले दिनों हजारीबाग से सांसद यशवंत सिन्हा ने भी कुछ इसी तरह मोदी को सीख दी थी। राजनाथ फिलहाल अमेरिका में हैं। वहां से लौटते ही शत्रुघ्न पर कार्रवाई हो सकती है। इस बीच जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने गुजरात के मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के काबिल नहीं है। उनके राष्ट्रीय पटल पर आने से ज्वलंत मुद्दों की तरफ से लोगों का ध्यान हटकर दूसरी तरफ चला गया है।

पीएम पद के उम्मीदवार को ले भ्रम न फैलाएं : गिरिराज

पटना : बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह ने पार्टी नेताओं को सलाह दी है कि वे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर भ्रम न फैलाएं। उनके मुताबिक नरेंद्र मोदी का देश का अगला प्रधानमंत्री बनना तय है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर