Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम उम्मीदवार के लिए राजग में कई विश्वसनीय चेहरा : उद्धव

भाजपा की अंदरूनी लड़ाई का असर गठबंधन पर भी दिखने लगा है। नरेंद्र मोदी भाजपा का चुनावी चेहरा बन चुके हैं, लेकिन राजग सहयोगी शिवसेना भी प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर अपना रुख स्पष्ट नहीं कर रही है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि राजग में कई विश्वसनीय उम्मीदवार हैं। थोड़ा इंतजार कीजिए, हम उम्मीदवार तय कर ल

By Edited By: Updated: Sat, 20 Jul 2013 07:08 AM (IST)
Hero Image

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भाजपा की अंदरूनी लड़ाई का असर गठबंधन पर भी दिखने लगा है। नरेंद्र मोदी भाजपा का चुनावी चेहरा बन चुके हैं, लेकिन राजग सहयोगी शिवसेना भी प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर अपना रुख स्पष्ट नहीं कर रही है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि राजग में कई विश्वसनीय उम्मीदवार हैं। थोड़ा इंतजार कीजिए, हम उम्मीदवार तय कर लेंगे।

पिछले दिनों में शिवसेना ने मोदी की उम्मीदवारी पर कुछ सवाल उठाए थे। हालांकि तत्काल सुधार कर यह भी कहा था कि उन्हें मोदी से कोई परहेज नहीं। बल्कि उनकी पार्टी तो गुजरात दंगे के समय भी उनके साथ खड़ी थी। शुक्रवार को एसोचैम के एक कार्यक्रम में उन्होंने संप्रग सरकार को कठघरे में खड़ा किया तो कहा- क्या आपको कोई विश्वसनीय चेहरा दिखता है? यहां एक मजबूत सरकार की जरूरत है। सब मिलकर मजबूत सरकार बनाएं। साथ ही उन्होंने दावा किया इस बार राजग की सरकार बनेगी।

बाद में मोदी की प्रधानमंत्री उम्मीदवारी की योग्यता पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कोई विरोध नहीं किया लेकिन खुल कर सहमति भी नहीं जताई। उन्होंने कहा- 'कई विश्वसनीय चेहरे हैं। हम सब मिलकर आपके सामने एक चेहरा पेश करेंगे।' बाद में उन्होंने भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ भी लंबी बैठक की।

गौरतलब है कि आडवाणी मोदी को चुनाव अभियान समिति की कमान दिए जाने के वक्त से ही नाराज चल रहे हैं। हालांकि उन्हें संघ की ओर से भी स्पष्ट कर दिया गया है कि मोदी पर अब पुनर्विचार की कोई संभावना नहीं है। यह भी तय हो चुका है कि समय आने पर मोदी को पीएम उम्मीदवार घोषित किया जाएगा।

कुछ दिन पहले मुंबई यात्रा के दौरान मोदी ने उद्धव से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि उसके बाद से उद्धव ने मोदी के बाबत मन बना लिया है। लेकिन भाजपा की अंदरूनी खींचतान में वह शायद खुलकर सामने आना नहीं चाहते हैं। अपने संबोधन में उन्होंने इशरत जहां मामले में मोदी सरकार का बचाव किया। उन्होंने कहा कि अगर आतंकियों को मारे जाने पर हायतौबा मचेगी तो देश की सुरक्षा नहीं हो सकती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर