Move to Jagran APP

भाजपा को वोट दिया तो थोप देंगे हिंदू मुख्यमंत्री : मंसूर

पीडीपी नेता पीर मंसूर ने जम्‍मू-कश्‍मीर में चुनाव से ठीक पहले एक विवादित बयान दिया है। दक्षि‍ण कश्‍मीर में एक रैली को संबोधि‍त करते हुए मंसूर ने लोगों से कहा कि वो भाजपा को वोट न दें क्‍योंकि ऐसा हुआ तो वे कश्‍मीर में हिंदू मुख्‍यमंत्री थोप देंगे। यह प्रदेश

By Sudhir JhaEdited By: Updated: Thu, 13 Nov 2014 09:43 AM (IST)
Hero Image

श्रीनगर। पीडीपी नेता पीर मंसूर ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव से ठीक पहले एक विवादित बयान दिया है। दक्षिण कश्मीर में एक रैली को संबोधित करते हुए मंसूर ने लोगों से कहा कि वो भाजपा को वोट न दें क्योंकि ऐसा हुआ तो वे कश्मीर में हिंदू मुख्यमंत्री थोप देंगे। यह प्रदेश के लिए एक अभिशाप होगा।

मंसूर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में किसी भी हिंदू का मुख्यमंत्री बनना कतई संभव नहीं है क्योंकि कश्मीर मुस्लिम बहुल इलाका है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम बहुल राज्य में भला हिंदू मुख्यमंत्री कैसे हो सकता है।

मंसूर के इस आपत्तिजनक बयान की भाजपा ने कड़ी निंदा की है। पार्टी ने चुनाव आयोग से विवादित बयान मामले में मंसूर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की है। भाजपा ने इसे चुनाव से पहले वोट बटोरने के लिए सांप्रदायिक कार्ड बताया है। भाजपा प्रवक्ता खालिद जहांगीर ने कहा कि यह देश की अखंडता और एकता के लिए अच्छा नहीं है।

उधर, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने खुद को इस बयान से अलग कर लिया है। उन्होंने कहा, 'मैं नहीं जानती किसने ऐसा कहा है। मैंने बयान नहीं सुना है और मुझे कोई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि पीर मंसूर अनंतनाग जिले के सनगुस से विधायक हैं।

पढ़ेंः वाजपेयी के पदचिन्हों पर नहीं चल रहे मोदीः महबूबा