Move to Jagran APP

राम मंदिर के लिए करें प्रतीक्षा : राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर फिलहाल प्रतीक्षा करने की बात कही। गृहमंत्री ने कहा कि हाईकोर्ट का निर्णय राम मंदिर के हक में आ चुका है और अब रामजन्म भूमि का मसला हल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का इंतजार

By Kamal VermaEdited By: Updated: Sun, 10 May 2015 09:51 PM (IST)
Hero Image

अयोध्या। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर फिलहाल प्रतीक्षा करने की बात कही। गृहमंत्री ने कहा कि हाईकोर्ट का निर्णय राम मंदिर के हक में आ चुका है और अब रामजन्म भूमि का मसला हल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का इंतजार किया जाना चाहिए।

राजनाथ सिंह दीनबंधु नेत्र चिकित्सालय में वाह्य रोगी कक्ष एवं चिकित्सक आवास निर्माण के लिए भूमि पूजन करने के बाद पत्रकारों से मुखातिब थे। राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून बनाने के सुझाव की याद दिलाए जाने पर उन्होंने कहा कि यह संभव नहीं है, क्योंकि राज्यसभा में हमारे पास बहुमत नहीं है। जब उनसे यह सवाल किया गया कि भविष्य में बहुमत की स्थिति हुई तो क्या मंदिर निर्माण का कानून पारित कराएंगे, इस पर गृहमंत्री ने कहा कि यह काल्पनिक प्रश्न है, जिसका उत्तर हमारे पास नहीं है।

राम मंदिर निर्माण कानून लाने को राज्यसभा में बहुमत नहीं : राजनाथ

खराब कानून-व्यवस्था राज्य सरकार का विषय : राजनाथ