Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केके पॉल उत्तराखंड के नए राज्यपाल

केंद्र सरकार ने मंगलवार देर शाम एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी को मिजोरम में इसी पद पर स्थानांतरित कर दिया। साथ ही उत्तराखंड में राज्यपाल के रूप में केके पॉल को नियुक्त किया गया है। केके पॉल के पास मणिपुर का अतिरिक्त प्रभार बना रहेगा।

By manoj yadavEdited By: Updated: Tue, 30 Dec 2014 08:25 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने मंगलवार देर शाम एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी को मिजोरम में इसी पद पर स्थानांतरित कर दिया। साथ ही उत्तराखंड में राज्यपाल के रूप में केके पॉल को नियुक्त किया गया है। केके पॉल के पास मणिपुर का अतिरिक्त प्रभार बना रहेगा। इसके साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को मेघालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

राज्यपाल कुरैशी अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार मिलने पर उन्होंने रामपुर के जौहर विश्वविद्यालय को जिस प्रकार से अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा दिया था, उसे लेकर भाजपा से उनके रिश्ते बिगड़ गए थे। हालांकि कुरैशी ने बयानों के जरिये इन रिश्तों को ठीक करने की कई बार कोशिश की लेकिन उन्हें इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली।