Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिवसेना की पाक को चेतावनी, 'चौथी जंग में नक्शे से मिटा देंगे'

अपने तीखे तेवरों के लिए पहचानी जाने वाली शिवसेना के अमूमन संयम बरतने वाले अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने इस बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कथित बयान से आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। भारत के साथ चौथे युद्ध के कथित बयान पर उद्धव ने चेतावनी दी है कि अगर ऐसा हुआ तो पड़ोसी मुल्क दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा और गुलाम कश्मीर भारत के कब्जे में होगा।

By Edited By: Updated: Sat, 07 Dec 2013 08:37 AM (IST)
Hero Image

मुंबई। अपने तीखे तेवरों के लिए पहचानी जाने वाली शिवसेना के अमूमन संयम बरतने वाले अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने इस बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कथित बयान से आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। भारत के साथ चौथे युद्ध के कथित बयान पर उद्धव ने चेतावनी दी है कि अगर ऐसा हुआ तो पड़ोसी मुल्क दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा और गुलाम कश्मीर भारत के कब्जे में होगा।

उद्धव ने शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है कि तीन बार युद्ध में खदेड़े जाने के बाद भी सबक नहीं लेने वाले पड़ोसी को निर्णायक सीख देने के लिए भारत-पाक के बीच चौथी जंग होने दी जाए। ठाकरे ने शरीफ के कथित बयान पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तीखी प्रतिक्रिया की प्रशंसा की। उन्होंने लिखा, 'हर भारतीय को पीएम पर गर्व है।' ठाकरे का कहना है कि पाकिस्तान सिर्फ युद्ध की सख्त भाषा ही समझता है। उसने लगातार तीन बार मुंह की खाने के बाद भी सबक नहीं लिया है। उन्होंने सीमा पर भारतीय सैनिकों के सिर कलम करने की घटना का जिक्र करते हुए चौथे युद्ध को जरूरी बताया।

उद्धव की नसीहत, दूसरे देशों की तरह क्रिकेट से दूर रहें राजनेता

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर