Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धर्मांतरण तक पहुंची मोबाइल से शुरू हुई मोहब्बत

झारखंड के धनबाद स्थित डिगवाडीह में अल्पसंख्यक युवक ने झांसा देकर हिन्दू लड़की से शादी की फिर उस पर धर्म परिवर्तन के लिए अत्याचार शुरू कर दिया। मोबाइल के मिस कॉल से शुरू हुई मुहब्बत की कहानी धर्म परिवर्तन तक जा पहुंची।

By anand rajEdited By: Updated: Sat, 21 Mar 2015 11:00 AM (IST)
Hero Image

धनबाद (जागरण संवाददाता)। झारखंड के धनबाद स्थित डिगवाडीह में अल्पसंख्यक युवक ने झांसा देकर हिन्दू लड़की से शादी की फिर उस पर धर्म परिवर्तन के लिए अत्याचार शुरू कर दिया। मोबाइल के मिस कॉल से शुरू हुई मुहब्बत की कहानी धर्म परिवर्तन तक जा पहुंची।

जिले के जेलगोड़ा निवासी प्रीति कुमारी ने महिला थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि झांसे में आकर शादी कर ली, लेकिन धर्मांतरण का दबाव बनाए जाने पर उसने विरोध किया। शुक्रवार को दर्ज प्राथमिकी में बताया कि पति एस हसनैन ने खुद को विशाल कुमार सिंह बताकर उससे दोस्ती की थी। मोबाइल पर बातचीत के दौरान दोनों की दोस्ती हुई थी। फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। विशाल ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और भगाकर कोलकाता ले गया, जहां शादी कर ली।

इसके बाद उसे युवक के दूसरे धर्म के होने की जानकारी मिली, लेकिन अब देर हो चुकी थी। बाद में उसके एक बेटा भी हुआ। अब हसनैन उसे लेकर डिगवाडीह, धनबाद आ गया और यहां उस पर नमाज पढ़ने व प्रतिबंधित मांस खाने के लिए दबाव देने लगा। विरोध पर पिटाई की जाती। धर्मांतरण का दबाव बनाए जाने पर वह घर छोड़ भाग आई। प्रीति को लेकर बजरंग दल के प्रदेश संयोजक मृत्युंजय सिंह समेत कई कार्यकर्ता महिला थाना पहुंचे और डीएसपी से भी शिकायत की।

हिंदुओं के कुंवारे युवा दूसरे धर्म में कर लें शादी : साध्वी देवा

हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष साध्वी देवा ठाकुर ने कहा कि हिंदू धर्म के कुंवारे युवाओं को दूसरे धर्मो में शादी कर लेनी चाहिए। शुक्रवार को यहां महासभा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कोई गांव व शहर में जबरदस्ती चर्च बनाता है तो उन्हें मंदिरों में तब्दील कर दिया जाएगा, क्योंकि ईसाई मशीनरी देश में अपना जाल फैला रही है।

पढ़ेंः

पढ़ेंः