Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मांझी ने मांगा मोदी से मिलने का समय, पार्टी भड़की

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के कदम बगावती नजर आने लगे हैं। इसी वजह से अब उन्हीं की पार्टी जदयू उन्हें आंखें दिखाने लगी है। पार्टी ने उन्हें लक्ष्मण रेखा नहीं लांघने की हिदायत दी है। गौरतलब है कि साधु यादव से मुलाकात के बाद मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र

By Sudhir JhaEdited By: Updated: Sat, 17 Jan 2015 07:30 PM (IST)
Hero Image

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के कदम बगावती नजर आने लगे हैं। इसी वजह से अब उन्हीं की पार्टी जदयू उन्हें आंखें दिखाने लगी है। पार्टी ने उन्हें लक्ष्मण रेखा नहीं लांघने की हिदायत दी है। गौरतलब है कि साधु यादव से मुलाकात के बाद मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का समय मांगा है। इसी बात से जदयू काफी नाराज है।

कहा जा रहा है कि मांझी मोदी से बिहार की विकास योजनाओं को लेकर बात करेंगे, लेकिन इस बैठक के राजनीतिक मतलब भी निकाले जा रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार ने मांझी को हिदायत देते हुए कहा कि मांझी लक्ष्मण रेखा लांघने की कोशिश नहीं करें। उन्हें नीतीश के बताए रास्ते पर ही काम करने को कहा गया है।

जीतनराम मांझी, नरेंद्र मोदी से पिछले साल जून में भी मिले थे। दोनों नेताओं की उस मुलाकात को शिष्टाचार के नाते हुई मुलाकात बताया गया था। बताया जाता है कि उस बैठक में मांझी ने बिहार के लिए विशेष राज्य का मुद्दा उठाया था, लेकिन इस मुलाकात को लेकर वैसा विवाद नहीं हुआ था, जैसा अब हो रहा है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में जीतनराम मांझी प्रधानमंत्री की तारीफों के पुल बांध चुके हैं। इसी लिए जदयू में अब मांझी को संदेह की नजर से देखा जाने लगा है।

पढ़ेंः साधु के घर पहुंचे जीतन राम मांझी, बढ़ा विवाद

पढ़ेंः शरद व मांझी को लालू ने खुद परोसा दही