Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गूगल सर्च में नंबर वन बने मोदी, ओबामा का पछाड़ा

भाजपा में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित नरेंद्र मोदी ने एक नया कीर्तिमान खड़ा कर दिया है। वह गूगल इंजन पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले व्यक्ति बन गए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने इस मुकाबले में अमेरिका के राष्ट्रपति को भी कहीं पीछे छोड़ दिया है। प्रधानमंत्री प्रत्याशी बनने के बाद गूगल पर उन्हें कर

By Edited By: Updated: Sun, 15 Sep 2013 09:22 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। भाजपा में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित नरेंद्र मोदी ने एक नया कीर्तिमान खड़ा कर दिया है। वह गूगल इंजन पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले व्यक्ति बन गए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने इस मुकाबले में अमेरिका के राष्ट्रपति को भी कहीं पीछे छोड़ दिया है। प्रधानमंत्री प्रत्याशी बनने के बाद गूगल पर उन्हें करीब एक अरब 78 करोड़ बार लोगों ने सर्च किया। यह आंकड़ा ओबामा को सर्च करने वाले आंकड़े से कहीं ज्यादा है।

पढ़ें: नरेंद्र मोदी से संबंधित सभी खबरें

पढ़ें: मोदी पर नहीं बदल अमेरिका की वीजा नीति

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही नरेंद्र मोदी को भाजपा के संसदीय बोर्ड ने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। गुजरात में लगातार तीसरी बार कमल खिलाने का करिश्मा करने के बाद से ही नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा हो रहा है। विश्व स्तर पर यदि देखा जाए तो इसकी कुछ खास वजह भी हैं। अमेरिका द्वारा मोदी को वीजा दिए जाने को लेकर मीडिया में आई खबरें, भाजपा में पीएम प्रत्याशी को लेकर लंबी खींचतान, गुजरात का विकास मॉडल और कई मंचों पर मोदी को बोलने का अवसर मिलना। इन सभी की बदौलत भी मोदी की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर