Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिवराज के पोस्टर में मोदी नदारद

जनआशीर्वाद यात्रा के जरिये चुनावी शंखनाद करने वाले शिवराज ने पार्टी की प्रचार समिति के अध्यक्ष और प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार नरेंद्र मोदी से पूरी तरह परहेज किया। मोदी को न तो यात्रा के उद्घाटन कार्यक्रम में न्यौता दिया गया, न ही पोस्टर-बैनरों में ही मोदी नजर आए। यात्रा के लिए लगाए गए पोस्टरों में मोदी का फोटो नहीं होना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इससे पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी को लेकर मोदी और शिवराज की प्रतिद्वंद्विता को एक बार फिर से बल मिला है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जब बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा, पोस्टर में मोदी के फोटो नहीं हैं तो क्या हुआ, इससे उनकी कोई उपेक्षा नहीं हुई है।

By Edited By: Updated: Tue, 23 Jul 2013 07:19 AM (IST)
Hero Image

उज्जैन [अरविंद तिवारी, नई दुनिया]। जनआशीर्वाद यात्रा के जरिये चुनावी शंखनाद करने वाले शिवराज ने पार्टी की प्रचार समिति के अध्यक्ष और प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार नरेंद्र मोदी से पूरी तरह परहेज किया। मोदी को न तो यात्रा के उद्घाटन कार्यक्रम में न्यौता दिया गया, न ही पोस्टर-बैनरों में ही मोदी नजर आए। यात्रा के लिए लगाए गए पोस्टरों में मोदी का फोटो नहीं होना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इससे पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी को लेकर मोदी और शिवराज की प्रतिद्वंद्विता को एक बार फिर से बल मिला है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जब बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा, पोस्टर में मोदी के फोटो नहीं हैं तो क्या हुआ, इससे उनकी कोई उपेक्षा नहीं हुई है।

पहले सोनिया से वाड्रा की संपत्ति

का हिसाब मांगें कांग्रेसी: शिवराज

मध्य प्रदेश में तीसरी बार सत्ता का सफर आसान बनाने के लिए जनता से आशीर्वाद लेने निकले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि सत्ता में आने की संभावना नहीं दिखने पर कांग्रेसी बौखलाहट में अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। मुझ पर एक पैसे का दाग नहीं है और यदि कांग्रेस में दम हो तो वह एक भी आरोप सिद्ध करके दिखाए। मुझ पर आरोप लगाने वाले कांग्रेसी पहले सोनिया गांधी से रॉबर्ट वाड्रा की संपत्ति का हिसाब मांगें। शिवराज ने कहाच् अच्छी सरकार चलाने के लिए जनता मुझे वोट भी देगी और धन भी।

तीन महीने की 'जनआशीर्वाद यात्रा' पर निकलने के पहले सोमवार कच् उच्जैन में एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस ईमानदारी की राजनीति करना सीखे। उन्होंने रविवार को कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए लोगों से पूछा कि आपको मुझ पर भरोसा है या नहीं? शिवराज ने चेतावनी दी कि किसी आरोप में दम है तो कांग्रेसी सिद्ध करके दिखाएं। कहा, घोटालों से कांग्रेस का पुराना वास्ता रहा है और उन्हें जनता जवाब देगी। चौहान ने दावा किया कि मेरी सोच मध्य प्रदेश को देश का नंबर एक चच्य बनाने की है। मैं 24 घंटे इसी बारे में सोचता हूं। सभा के बाद शिवराज रथ पर सवार होकर रोड शो के लिए निकले। लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

सुषमा चलीं उच्जैन, पहुंच गईं जयपुर

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली:

भाजपा नेता सुषमा स्वराज सोमवार सुबह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा में शिरकत करने के लिए दिल्ली से उच्जैन के लिए रवाना हुईं, लेकिन वे जयपुर पहुंच गईं। दरअसल, विमान में तकनीकी खराबी आने की वजह से इसे जयपुर में उतारना पड़ा। इस कारण सुषमा शिवराज की यात्रा के उद्घाटन कार्यक्त्रम में शामिल नहीं हो सकीं।

जयपुर पहुंचते ही सुषमा ने ट्वीट किया कि आज सुबह उच्जैन के लिए निकली थी, लेकिन विमान के इंजन में आई खराबी की वजह से विमान जयपुर में उतारना पड़ा। सब ठीक है, चिंता की कोई बात नहीं है।' जयपुर एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, सुषमा स्वराज दिल्ली के एक चार्टर्ड विमान से इंदौर जा रही थीं, लेकिन ऑपरेशनल कारणों से इस विमान को दोपहर करीब एक बजे जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग दे दी गई। जयपुर में स्वराज के स्वागत को पहुंचे भाजपा प्रदेश सचिव सुनील कोठारी ने कहा, विमान में खराबी के कारण उसे यहां उतारा गया। देरी हो जाने के कारण वे यहां सच् उच्जैन न जाकर दिल्ली लौट गईं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर