Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुझे हिंदू होने पर गर्व है: मोदी

भाजपा के पीएम पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, मुझे हिंदू होने पर गर्व है, लेकिन सबसे पहले मैं अपने-आप को एक भारतीय मानता हूं। मोदी ने कहा, मैं हिंदू धर्म में आस्था रखता हूं और मुझे इस बात का गर्व है। मैं अपने देश से प्यार करता हूं, इसलिए मैं खुद को देशभक्त भी मानता हूं। मोदी ने एक न्यूज एजेंस

By Edited By: Updated: Mon, 28 Apr 2014 10:25 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। भाजपा के पीएम पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, मुझे हिंदू होने पर गर्व है, लेकिन सबसे पहले मैं अपने-आप को एक भारतीय मानता हूं।

मोदी ने कहा, मैं हिंदू धर्म में आस्था रखता हूं और मुझे इस बात का गर्व है। मैं अपने देश से प्यार करता हूं, इसलिए मैं खुद को देशभक्त भी मानता हूं।

मोदी ने एक न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में धर्मनिरपेक्षता के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा के कांग्रेस ने धर्मनिरपेक्षता का कंबल ओढ़ रखा है। बकौल मोदी, कांग्रेस का असली चेहरा जनता के सामने उजागर हो चुका है और इन लोकसभा चुनावों में उसके लिए सौ सीटें जीतना भी बहुत मुश्किल होगा।

मोदी ने इससे पहले एक अन्य साक्षात्कार में खुद को 'हिंदू राष्ट्रवादी' करार दिया था। विरोधियों का कहना है कि मोदी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचारधारा पर चल रहे हैं, जिसका नारा है 'गर्व से कहो, हम हिंदू हैं'।

यह कैसा विरोधाभास

दरअसल, मोदी ने अपने चुनावी रैलियों में कई बार 'इंडिया फस्ट' का नारा भी दिया। इस बीच, इनका खुद को हिंदू कहना, विरोधियों के गले नहीं उतर रहा है।

हालांकि उन्होंने एक अन्य बयान में स्पष्ट किया था कि देश संविधान से चलता है। इसलिए उनकी सरकार पर किसी एक सोच [संघ] का असर नहीं पड़ेगा। वे सभी साथ लेकर चलेंगे।

पढ़ें: मोदी को वोट देने वालों को समुद्र में डूब जाना चाहिए: फारूक

पढ़ें: 'सबसे पहले देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को सुधारेगी सरकार'