Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोदी के आने से ही देश का विकास

ज्योर्तिमठ बद्रिकाश्रम के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि हिंदू समाज जाग्रत हो जाएगा तो नरेंद्र मोदी सफल हो सकते हैं। मोदी के हृदय में हिंदुत्व के साथ देश का विकास का संकल्प है। वह इन दोनों भावनाओं को साथ लेकर चल रहे हैं। शंकराचार्य प्रयाग से आगरा होते हुए जयपुर जा रहे थे। पत्रकार

By Edited By: Updated: Wed, 06 Nov 2013 05:43 AM (IST)
Hero Image

आगरा, जागरण संवाददाता। ज्योर्तिमठ बद्रिकाश्रम के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि हिंदू समाज जाग्रत हो जाएगा तो नरेंद्र मोदी सफल हो सकते हैं। मोदी के हृदय में हिंदुत्व के साथ देश का विकास का संकल्प है। वह इन दोनों भावनाओं को साथ लेकर चल रहे हैं।

पढ़ें: रामलला को नहीं हो सकता बंटवारा: वासुदेवानंद

शंकराचार्य प्रयाग से आगरा होते हुए जयपुर जा रहे थे। पत्रकारों से बातचीत में शंकराचार्य ने कहा कि हिंदू धर्म को मानने वाले मताधिकार का प्रयोग बहुत कम करते हैं। अब संकोच छोड़ कर एकजुटता से वोट देने जाना चाहिए, तभी देश में सुशासन आ सकेगा। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को प्रेम और करुणा जैसे गुणों को आत्मसात करते हुए सच्चाई के मार्ग को अपनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आसाराम प्रकरण में दाल में कुछ काला जरूर है। क्योंकि जो संत अभी तक सभी के लिए पूज्य थे, वे एक दिन में कैसे दोषी हो गए। गुण-दोष तो सृष्टि के गुण हैं। संत आसाराम ने कुछ किया हो या नहीं, लेकिन उनकी वजह से संतों का अपमान हुआ है। इसके बावजूद मेरा अनुमान है कि जितना बड़ा अपराधी आसाराम को बताया जा रहा है, उतना है नहीं। इसमें कुछ राजनीति जरूर है। बाकी जो सच है, वह परमात्मा जानता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर