Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बैंकॉक में हिंदुत्व पर भाषण देंगे नरेंद्र मोदी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह बैंकॉक में व‌र्ल्ड हिंदू इकॉनॉमिक फोरम में हिंदुत्व पर भाषण देंगे। मोदी के अलावा इस समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, उद्योगपति तुलसी तंती व थाईलैंड स्थित भारत के राजदूत अनिल वाधवा भी शिरकत करेंगे। 10 व 11 अगस्त को भारतीय मूल के लोगों द्वारा आयोजित इ

By Edited By: Updated: Fri, 26 Jul 2013 08:18 AM (IST)
Hero Image

अहमदाबाद [शत्रुघ्न शर्मा]। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह बैंकॉक में व‌र्ल्ड हिंदू इकॉनॉमिक फोरम में हिंदुत्व पर भाषण देंगे। मोदी के अलावा इस समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, उद्योगपति तुलसी तंती व थाईलैंड स्थित भारत के राजदूत अनिल वाधवा भी शिरकत करेंगे।

पढ़ें: जब मोदी ने दिया पीएम को जवाब

10 व 11 अगस्त को भारतीय मूल के लोगों द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में दुनिया के विविध कोनों में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोग भाग लेंगे। मोदी के लिए देश से बाहर हिंदुत्व पर बोलने का यह पहला मौका होगा इसलिए इस पर राजनीति के जानकारों की नजरें टिकी हैं।

पिछले माह आयोजकों ने मुख्यमंत्री मोदी से उनके कार्यालय पर मुलाकात कर इसका न्यौता दिया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। हिंदू फोरम का गठन दुनिया में हिंदू धर्म की स्थिति व सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक जगत में हिंदुओं की भूमिका के साथ हिंदू धर्म व संस्कृति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के उद्देश्य से किया गया है।

यह विडियो भी देखें

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर