Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल पर टिप्पणी करके चौतरफा घिर गए बाबा

कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देकर योग गुरु बाबा रामदेव चौतरफा घिर गए हैं। रामदेव द्वारा 25 अप्रैल को दिए गए बयान के खिलाफ कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। किसी दल ने रामदेव की गिरफ्तारी की मांग की है तो कोई संगठन बाबा

By Edited By: Updated: Sun, 27 Apr 2014 08:01 AM (IST)
Hero Image

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देकर योग गुरु बाबा रामदेव चौतरफा घिर गए हैं। रामदेव द्वारा 25 अप्रैल को दिए गए बयान के खिलाफ कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। किसी दल ने रामदेव की गिरफ्तारी की मांग की है तो कोई संगठन बाबा के बयान को लेकर सड़क पर उतरने को तैयार है। कांग्रेस के दिल्ली विधायक जयकिशन ने दलितों का अपमान बताते हुए रामदेव के खिलाफ महानगर थाने में मामला दर्ज करा दिया है।

भाकपा (माले) ने 'दलितों के घर पिकनिक और हनीमून मनाने' वाले राहुल गांधी के संदर्भ में दिये बाबा रामदेव के बयान को दलितों का घोर अपमान बताते हुए कड़ी भ‌र्त्सना की है। माले के राज्य सचिव रामजी राय ने कहा कि बाबा का यह बयान उनकी बीमार और कुंठित मानसिकता का परिचायक है। उन्होंने चुनाव आचार संहिता का भी उल्लंघन बताते हुए फौरन गिरफ्तारी की मांग की है।

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा ने रामेदव के बयान को आपत्तिजनक करार देते हुए दलितों के स्वाभिमान के साथ कुठाराघात बताया है। वर्मा ने बाबा के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राज्य सचिव डा.गिरीश ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए आक्रोश व्यक्त किया है।

पढ़ें : राहुल पर दिए विवादित बयान मामले में रामदेव पर मुकदमा