Move to Jagran APP

दंगे के लिए मुलायम दोषी, आजम नहीं: बेनी

शाहजहांपुर [जासं]। केंद्रीय इस्पात मंत्री और कांग्रेस के जोन प्रभारी बेनी प्रसाद वर्मा ने यहां मोदी व मुलायम को ही निशाने पर रखा और आजम खां के प्रति खासी नरमी दिखाई। बोले, केंद्र में भाजपा और यूपी में सपा की सरकार के लिए नरेंद्र मोदी, अमित शाह और मुलायम सिंह ने मंत्रणा करके मुजफ्फरनगर का दंगा कराया, इसके पुख्ता सुबूत हैं।

By Edited By: Updated: Fri, 27 Sep 2013 09:33 AM (IST)
Hero Image

शाहजहांपुर [जासं]। केंद्रीय इस्पात मंत्री और कांग्रेस के जोन प्रभारी बेनी प्रसाद वर्मा ने यहां मोदी व मुलायम को ही निशाने पर रखा और आजम खां के प्रति खासी नरमी दिखाई। बोले, केंद्र में भाजपा और यूपी में सपा की सरकार के लिए नरेंद्र मोदी, अमित शाह और मुलायम सिंह ने मंत्रणा करके मुजफ्फरनगर का दंगा कराया, इसके पुख्ता सुबूत हैं। उन्होंने आजम खां को क्लीन चिट देते हुए कहा कि आजम उनके मित्र हैं, वह ऐसा घृणित कृत्य कर ही नहीं सकते हैं।

बेनी बाबू का मंत्रालय नहीं जानता उनकी परियोजनाएं

बेनी वर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जब बाबरी मस्जिद को गिराया गया, तब मुलायम और आडवाणी ने मिलकर साजिश रची थी। दरअसल मुलायम को मालूम है कि भाजपा के वजूद से ही उनकी पार्टी जिंदा है। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बचाव किया। कहा कि मुलायम सिंह भतीजे को स्वतंत्र रूप से काम नहीं करने दे रहे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति शासन का अभी मजबूत आधार नहीं है, फिर भी यदि प्रस्ताव आता है तो वह समर्थन करेंगे। जिस तरह केंद्र सरकार में सोनिया का रोल, उसी तरह यूपी की अखिलेश सरकार में मुलायम का वजूद है। इस सवाल पर बेनी बोले कि सोनिया गांधी यूपीए की चेयरमैन हैं, उन्हें मंत्री का दर्जा भी मिला हुआ है, मुलायम के साथ ऐसा नहीं है।

यूपी आज भी विकास दर में सबसे पीछे: बेनी

केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद ने सीमा पर आंतकी हमले में शहीद पुलिस कर्मियों और सैनिकों के प्रति दुख जताया। कहा कि जवानों की मौत पर उनका भी खून खौलता है, लेकिन पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने का अभी माकूल समय नहीं है। केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद ने दागियों को सदन का टिकट देने वाले अध्यादेश को भाजपा की देन बताया। कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर दागियों को सदन में बैठाने की पक्षधर है। उन्होंने बेबाक अंदाज में कहा कि वह कांग्रेस में हैं जरूर, लेकिन बंधे नहीं, अंदर से खुद को गैर कांग्रेसी मानते हैं। बोले इसी वजह से सब कुछ स्पष्ट कह देता हूं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2014 में राहुल गांधी ही देश के प्रधानमंत्री होंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर