Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद एयरपोर्ट पर अलर्ट, ई-मेल से मिली थी हाइजैक की जानकारी

तीनों एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए सारे कदम उठाए जा रहे हैं।

By Gunateet OjhaEdited By: Updated: Sun, 16 Apr 2017 05:37 PM (IST)
Hero Image
मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद एयरपोर्ट पर अलर्ट, ई-मेल से मिली थी हाइजैक की जानकारी

नई दिल्ली, प्रेट्र : विमान अपहरण की सूचना पर मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई हवाई अड्डों पर सुरक्षा काफी सख्त कर दी गई है। सीआइएसएफ और संबंधित राज्यों की पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है। सुरक्षा व्यवस्था गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस की तरह चौकस है। जानकारी के मुताबिक हैदराबाद की एक महिला ने शनिवार रात मुंबई पुलिस को ई-मेल भेजा था, जिसमें इसका जिक्र था कि उसने छह लोगों को विमान का अपहरण करने की बात करते सुना था। ये बात कर रहे थे कि 'सभी 23 लोग बंट जाएं और तीन शहरों में जाकर विमान में सवार हो इनका अपहरण कर लें।'

मुंबई पुलिस ने तुरंत इस सूचना को खुफिया एजेंसियों और हवाई अड्डों की सुरक्षा में लगे सीआइएसएफ से साझा किया। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार महिला ने ई-मेल में यह भी लिखा था कि यह बात सही भी हो सकती है और नहीं भी, लेकिन एक नागरिक होने के नाते उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी देना अपना कर्तव्य समझा। शनिवार रात को इसकी सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों और खुफिया एजेंसियों ने बैठक कर हवाई अड्डों पर सुरक्षा सख्त करने का फैसला लिया। 

सीआईएसएफ के महानिदेशक ओपी सिंह ने पुष्टि की है कि इन तीन एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। सिंह ने कहा, "कई सुरक्षा उपायों को लागू भी किया जा चुका है। गश्त बढ़ाने और यात्रियों में भगदड़ न हो इसके लिए नियंत्रण व्यवस्था और मजबूद कर दी गई है। तैनात सुरक्षा कर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।" एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसियों ने भी पुलिस और अन्य बलों के साथ मिलकर यात्रियों के लिए सुरक्षा चक्र को बढ़ा दिया है।

— ANI (@ANI_news) April 16, 2017

यह भी पढ़ेंः जाकिर नाइक के करीबी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर विवाद नहीं जनभावनाओं का सवाल: इंद्रेश कुमार