Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीड़िता ने कहा, रेप से खत्म नहीं हो जाती जिंदगी

गैंगरेप पीड़िता 22 वर्षीया फोटो पत्रकार खुद को मिली यातनाओं के बावजूद हिम्मत नहीं हारी है। वह सिर्फ इतना चाहती है कि उसके अपराधियों को ऐसी सजा मिले कि वे दोबारा किसी महिला की ओर बुरी निगाह डालने के काबिल न रहें।

By Edited By: Updated: Sun, 25 Aug 2013 06:16 AM (IST)
Hero Image

मुंबई [ओमप्रकाश तिवारी]। गैंगरेप पीड़िता 22 वर्षीया फोटो पत्रकार खुद को मिली यातनाओं के बावजूद हिम्मत नहीं हारी है। वह सिर्फ इतना चाहती है कि उसके अपराधियों को ऐसी सजा मिले कि वे दोबारा किसी महिला की ओर बुरी निगाह डालने के काबिल न रहें।

पढ़ें: तीसरा आरोपी भी हत्थे चढ़ा, दो की तलाश तेज

जसलोक अस्पताल में पीड़िता से मिलने पहुंचीं मुंबई की पूर्व महापौर निर्मला सावंत प्रभावलकर से उसने दर्द भरी मुस्कान के साथ कहा कि दुष्कर्म के साथ जिंदगी खत्म नहीं हो जाती। ठीक होने के बाद मैं फिर से जिंदगी शुरू करूंगी, पत्रकारिता करूंगी और मैगजीन द्वारा दिया गया अपना काम भी पूरा करूंगी। प्रभावलकर उस तीन सदस्यीय जांच समिति की अध्यक्ष हैं, जिसका गठन राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से किया गया है। यह समिति पूरी घटना की स्वतंत्र जांच करके अपनी रिपोर्ट 10 दिन के भीतर आयोग को सौंप देगी।

पढ़ें: मुंबई गैंगरेप पर नरेश अग्रवाल का बेतुका बयान

इससे पहले बोलने की स्थिति में आने के बाद सबसे पहले अपनी मां से बात करते हुए भी पीड़ित युवती ने कहा कि मैं नहीं चाहती कि जिस प्रकार की शारीरिक और मानसिक यातना से हमें गुजरना पड़ा है, उससे इस शहर या देश की किसी भी महिला को गुजरना पड़े। मेरा जीवन बरबाद करने वाले अपराधियों को कम से कम उम्रकैद की सजा मिलनी चाहिए। इससे कम की कोई भी सजा मेरा दर्द दूर नहीं कर पाएगी। पीड़ित फोटो पत्रकार से मिलकर लौटे उसके रिश्तेदारों के अनुसार शुक्रवार देर रात तक वह टेलीविजन पर चल रही खुद से संबंधित खबरों को देखती रही। खबरों में अपने साथ खड़े लोगों को देखकर उसकी हिम्मत और बढ़ी है।

रिश्तेदारों के अनुसार गुरुवार शाम यातना झेलने के तुरंत बाद भी बहादुर बेटी को खुद से ज्यादा अपनी मां की फिक्र थी। इसीलिए घटनास्थल से टैक्सी में जसलोक अस्पताल की ओर जाते हुए उसने मां से अपने साथ एक मामूली दुर्घटना होने की बात ही कही। मां को पूरी घटना अस्पताल आकर ही पता चली। वह अभी भी अपनी बेटी के साथ घटी घटना से स्तब्ध और व्यथित हैं। बहते आंसुओं के बीच वह अब भी भरोसा नहीं कर पा रही हैं कि उनकी बेटी के साथ मुंबई जैसे शहर में भी इतना बुरा हो सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर