Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे मोदी, कड़ी सुरक्षा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 दिसंबर को वाराणसी में प्रस्तावित रैली में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। वाराणसी में मोदी के संकट मोचन मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन कार्यक्रम से प्रशासन की चुनौती बढ़ गई है। डीजीपी मुख्यालय इ

By Edited By: Updated: Wed, 18 Dec 2013 08:59 PM (IST)
Hero Image

जागरण ब्यूरो, लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 दिसंबर को वाराणसी में प्रस्तावित रैली में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। वाराणसी में मोदी के संकट मोचन मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन कार्यक्रम से प्रशासन की चुनौती बढ़ गई है। डीजीपी मुख्यालय इसको लेकर विशेष तैयारी में जुटा है। खुफिया एजेंसियों को अभी से सतर्क कर दिया गया है और मंदिर के आसपास निगरानी बढ़ा दी गई है।

बुधवार को पुलिस महानिरीक्षक एसटीएफ आशीष गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि मोदी का काशी विश्वनाथ मंदिर व संकट मोचन मंदिर के दर्शन का कार्यक्रम प्रस्तावित है, लेकिन अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। दर्शन रैली के बाद करेंगे या पहले, यह तय होने के बाद उसी के अनुसार सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे। इसके लिए आइजी जोन वाराणसी के स्तर से सिविल पुलिस व यातायात पुलिस की व्यवस्था होगी।

रैली स्थल के लिए दो अपर पुलिस अधीक्षक, सात डीएसपी, 25 इंस्पेक्टर, 25 महिला सब इंस्पेक्टर, 12 कंपनी पीएसी व एक कंपनी आरएएफ दी गई है। सुरक्षा में बम डिस्पोजल दस्ता, एंटी माइंस टीम व एटीएस का कमांडो दस्ता भी तैनात रहेगा।

पढ़ें: मोदी की वाराणसी रैली को लेकर अलर्ट

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर