Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ममता से नाराज हैं नेताजी के परिजन

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर जितने खुश हैं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उतने ही खफा। नेताजी के पौत्र चंद्र कुमार बोस ने कहा कि नेताजी से संबंधित दस्तावेजों को सार्वजनिक करने की मांग पर पीएम मोदी ने सकारात्मक रवैया अपनाया है, जबकि बंगाल सरकार

By Sudhir JhaEdited By: Updated: Sat, 16 May 2015 07:54 PM (IST)
Hero Image

कोलकाता, जागरण संवाददाता। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर जितने खुश हैं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उतने ही खफा। नेताजी के पौत्र चंद्र कुमार बोस ने कहा कि नेताजी से संबंधित दस्तावेजों को सार्वजनिक करने की मांग पर पीएम मोदी ने सकारात्मक रवैया अपनाया है, जबकि बंगाल सरकार का रुख बेहद निराशाजनक। राज्य सरकार को इस बाबत पहले भी अर्जी दी गई, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया।

चंद्र बोस ने कहा कि वे 17 मई को प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वाले थे, लेकिन पीएम के विदेश में होने के कारण आगे मुलाकात का दिन तय होगा। पिछले दिनों बंगाल दौरे पर आए प्रधानमंत्री से मुलाकात में चंद्र बोस ने नेताजी से संबंधित दस्तावेजों को सार्वजनिक किए जाने की मांग फिर दोहराई थी। पश्चिम बंगाल राजभवन में मोदी ने करीब 20 मिनट तक बोस से बातचीत की थी और उनकी मांग पर सकारात्मक रुख दिखाया था।

गौरतलब है कि नेताजी से संबंधित फाइलों को सार्वजनिक किए जाने की मांग के बीच इस बात का भी खुलासा हुआ है कि आजाद हिंद फौज गठन के लिए नेताजी द्वारा एकत्र किए गए खजाने को भी लूट लिया गया था। जिसकी जानकारी होने के बाद भी तत्कालीन जवाहर लाल नेहरू सरकार ने चुप्पी साधे रखी थी।

पढ़ेंः पीएम मोदी के साथ ढाका जाएंगी ममता बनर्जी

पढ़ेंः ममता ने मोदी पर कसा तंज, बताया बिना दिमाग वाला