Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तरक्की के लिए अमन का साथ जरूरी: नीतीश

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को जागरण कॉफी टेबल बुक 'सूफिया-ए-बिहार' का विमोचन किया। इसमें बिहार स्थित खानकाहों, मस्जिदों व मजारों के बारे में तस्वीर के साथ विस्तार से जानकारी दी गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि तरक्की के लिए अमन का साथ जरूरी है। सूफी हमें सबको साथ लेकर चलना सिखाते हैं।

By Edited By: Updated: Mon, 12 Aug 2013 08:22 AM (IST)
Hero Image

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को जागरण कॉफी टेबल बुक 'सूफिया-ए-बिहार' का विमोचन किया। इसमें बिहार स्थित खानकाहों, मस्जिदों व मजारों के बारे में तस्वीर के साथ विस्तार से जानकारी दी गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि तरक्की के लिए अमन का साथ जरूरी है। सूफी हमें सबको साथ लेकर चलना सिखाते हैं। आज समाज में बर्दाश्त करने की भावना कम हो रही है। लोग बेसब्र हो जा रहे हैं। हम ऐसी शक्ति के खिलाफ हैं जो समाज में तनाव पैदा करे। खानकाह हमें सद्भाव सिखाते हैं। जरूरी है कि लोगों को खानकाहों के बारे में जानकारी दी जाए। इस क्रम में दैनिक जागरण के प्रयास को जितनी बधाई दी जाए वह कम है।

समारोह में जागरण समूह के निदेशक सुनील गुप्त ने कहा, लोगों के प्यार के संबल से जागरण सूफिया-ए-बिहार का विमोचन करने में हम सक्षम हो सका। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि प्रदेश में हिंदी की ही तरह उर्दू को भी राज्य सरकार का समर्थन मिलना चाहिए। कार्यक्रम में एवीपी मार्केटिंग आनंद माधव व इन्कलाब के एडिटर नार्थ शकील शम्सी ने भी विचार व्यक्त किए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर