Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोदी भी नहीं हटवा पाएंगे अनुच्छेद 370: उमर

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि कोई भी प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा नहीं समाप्त कर सकता है, और न ही वह अनुच्छेद 370 हटवा सकता है। अगर नरेंद्र मोदी भी प्रधानमंत्री बन जाएं तो भी वह न तो इस राज्य का विशेष दर्जा खत्म कर पाएंगे और न ही अनुच्छेद 370 हटवा पाएंगे।

By Edited By: Updated: Thu, 30 Jan 2014 08:52 AM (IST)
Hero Image

लंदन। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि कोई भी प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा नहीं समाप्त कर सकता है, और न ही वह अनुच्छेद 370 हटवा सकता है। अगर नरेंद्र मोदी भी प्रधानमंत्री बन जाएं तो भी वह न तो इस राज्य का विशेष दर्जा खत्म कर पाएंगे और न ही अनुच्छेद 370 हटवा पाएंगे।

पढ़ें: भारतीयों का दमन है अनुच्छेद-370

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर ने यह बात बीबीसी से बातचीत के दौरान कही है।

उमर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग है। इस राज्य का विशेष दर्जा समाप्त करना और अनुच्छेद 370 हटाना यहां की अवाम के लिए हित में नहीं होगा।

पढ़ें: 370 पर भाजपा की नीति में बदलाव नहीं

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पहले जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे व अनुच्छेद 370 पर अपने विचार व्यक्त कर एक नई बहस छेड़ दी थी।

पढ़ें: मोदी दस बार पीएम बनें तब भी नहीं हटा सकते धारा-370

भारतीय संविधान ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दे रखा है। वहां के नियम और कानून देश के अन्य प्रांतों से जुदा हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर