Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आजम ने अफसर को कहा बदतमीज

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री मुहम्मद आजम खां का पारा सोमवार को इतना चढ़ा कि वरिष्ठ पीसीएस अफसर को उन्होंने भरी बैठक में बदतमीज कहा दिया। मंत्री ने अफसर को चुप कराते हुए उस पर बकवास करने तक का इलजाम लगा दिया।

By Edited By: Updated: Tue, 28 Aug 2012 03:23 AM (IST)
Hero Image

लखनऊ [जागरण ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री मुहम्मद आजम खां का पारा सोमवार को इतना चढ़ा कि वरिष्ठ पीसीएस अफसर को उन्होंने भरी बैठक में बदतमीज कहा दिया। मंत्री ने अफसर को चुप कराते हुए उस पर बकवास करने तक का इलजाम लगा दिया।

आजम के गुस्से का शिकार बने उनके विभाग के विशेष सचिव विष्णु स्वरूप मिश्र। बैठक में विभाग के आला अफसरों की गैर-मौजूदगी की वजह बताना आजम को नाकाबिले बर्दाश्त रहा। मंत्री भरी बैठक में उन पर बरस पड़े। वह विशेष सचिव को चुप बैठने की हिदायत देते हुए बोले, 'बकवास करते हो।' गुस्से से लाल-पीले सपा नेता अगले ही पल उन्हें 'बदतमीज कहीं का' कहते हुए बैठक छोड़ चल दिए।

दरअसल, विधानभवन स्थित तिलक हाल में नगर विकास मंत्री ने सोमवार से दो दिवसीय विशेष समीक्षा बैठक रखी थी। पहले दिन बैठक में निकायों द्वारा संचालित विद्यालयों के प्रधानाचार्यो के साथ ही संबंधित नगर आयुक्तों व अधिशासी अधिकारियों को बुलाया गया था। पूर्वाह्न 11 बजे से आयोजित बैठक में थोड़ी देर से पहुंचे आजम ने देखा कि वहां न प्रमुख सचिव नगर विकास प्रवीर कुमार हैं, न ही सचिव सुनीता चतुर्वेदी और न स्थानीय निकाय निदेशक रेखा गुप्ता। विशेष सचिव नगर विकास विष्णु स्वरूप मिश्र ने जैसे ही इन अधिकारियों की व्यस्तता के बारे में बताना शुरू किया वैसे ही मंत्री गुस्से से तमतमा उठे। सचिव के मुख्य सचिव की बैठक में जाने की बात सुनते ही भड़के आजम ने उनको खरी खोटी सुना डाली। बताते हैं कि हाई कोर्ट में व्यक्तिगत उपस्थिति के चलते ही प्रमुख सचिव नगर विकास प्रवीर कुमार व निदेशक स्थानीय निकाय रेखा गुप्ता बैठक में उपस्थित नहीं हुए थे। बहरहाल, लगभग सवा घंटे बाद विशेष सचिव नगर विकास एसपी सिंह बैठक में पहुंचे। उन्होंने प्रदेश भर से बैठक में आए अधिकारियों-प्रधानाचार्यो को मंत्री द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के बारे में बताया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर