Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नाबालिग से शादी करने पर 70 वर्षीय दूल्हा हिरासत में

पुलिस ने 17 साल की एक नाबालिग लड़की से 'कांट्रैक्ट मैरिज' करने वाले 70 साल के ओमानी नागरिक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, शेख कामेस मोहम्मद कामेस ने इस अल्पकालिक विवाह के लिए बिचौलिए को एक लाख रुपये की रकम दी थी। डीसीपी वी. सत्यनारायण

By Sanjay BhardwajEdited By: Updated: Sat, 04 Apr 2015 09:30 AM (IST)
Hero Image

हैदराबाद। पुलिस ने 17 साल की एक नाबालिग लड़की से 'कांट्रैक्ट मैरिज' करने वाले 70 साल के ओमानी नागरिक को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शेख कामेस मोहम्मद कामेस ने इस अल्पकालिक विवाह के लिए बिचौलिए को एक लाख रुपये की रकम दी थी। डीसीपी वी. सत्यनारायण ने बताया कि लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है और बिचौलिए को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पहले भी पुलिस ने नगर के पुराने इलाके में 'कांट्रैक्ट मैरिज' कराने वाले रैकेटों का भंडाफोड़ किया है। इस तरह की शादी कराने वाले कई बिचौलियों, यौन शोषण के लिए 'दुल्हन' खरीदने वाले विदेशियों और धर्मगुरुओं को जाली दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है।

पैसों की लालच में ये दलाल गरीब लड़कियों की शादी विदेशियों से करा देते हैं। उसी समय दुल्हनों से तलाकनामे पर भी दस्तखत करा लिया जाता है।

पढ़ें : बाल विवाह पर रोक मुस्लिम पर्सनल लॉ के खिलाफ नहीं

पढ़ें : एक साथ गूंजे विवाह के मंत्र व कुरान की आयतें