Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कंधार कांड में छोड़े गए आतंकी ने की फांसी लगाने की कोशिश

कंधार विमान अपहरण कांड के बाद भारत से मुक्त किए गए आतंकी उमर शेख ने पाकिस्तान की एक जेल में फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है। वर्ष 2000 के एक जनवरी को अपहृत इंडियन एयरलाइंस के बंधक यात्रियों को मुक्त कराने के लिए जिन तीन आतंकियों को रिहा किया था उनमें मौलाना मसूद अजहर और मुस्ताक अ

By Edited By: Updated: Sun, 16 Feb 2014 07:36 AM (IST)
Hero Image

कराची। कंधार विमान अपहरण कांड के बाद भारत से मुक्त किए गए आतंकी उमर शेख ने पाकिस्तान की एक जेल में फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है। वर्ष 2000 के एक जनवरी को अपहृत इंडियन एयरलाइंस के बंधक यात्रियों को मुक्त कराने के लिए जिन तीन आतंकियों को रिहा किया था उनमें मौलाना मसूद अजहर और मुस्ताक अहमद जरगर के साथ शेख भी था।

पढ़ें: कंधार विमान अपहरण कांड का साजिशकर्ता गिरफ्तार

शेख को वाल स्ट्रीट जर्नल के संवाददाता डेनियल पर्ल की हत्या के मामले में मौत की सजा सुनाई गई है।

उमर शेख (41) अभी सिंध प्रांत की हैदराबाद जेल में एक अलग सेल में बंद है। उसे अलग इस वजह से रखा गया है कि वह साधारण कैदी नहीं है। बुधवार की रात जेल अधिकारियों ने उसे तब रोक लिया जब वह गले में फंदा लगाकर आत्महत्या की कोशिश कर रहा था। अलकायदा के बारे में एक रिपोर्ट के लिए गए पर्ल की वर्ष 2002 में अपहरण के बाद कराची में हत्या कर दी गई थी। उसकी हत्या के कुछ ही समय बाद लाहौर से शेख को गिरफ्तार कर लिया गया था।