Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ख्यात पंडवानी गायिका तीजन बाई बोलीं, मन कर रहा लौटा दें पद्मश्री

ट्रैफिक पुलिस के न पहचानने से दुखी हुई पंडवानी गायिका..

By Gunateet OjhaEdited By: Updated: Wed, 29 Mar 2017 03:13 AM (IST)
Hero Image
ख्यात पंडवानी गायिका तीजन बाई बोलीं, मन कर रहा लौटा दें पद्मश्री

भिलाई, जेएनएन। ख्यात पंडवानी गायिका पद्मश्री तीजन बाई को उस समय बहुत मानसिक पीड़ा हुई, जब एक ट्रैफिक सिपाही उन्हें पहचानने से इन्कार कर दिया। फोन पर पूरा परिचय देने के बाद भी ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि आप जो कोई भी हों, मैं आपको नहीं जानता..। गाड़ी का चालान कट चुका है, उसे थाने से छुड़वा लेना। पुलिस के मुंह से यह बात सुनने के बाद तीजन बाई ने काफी शर्मिदगी महसूस की और कहा कि जब एक पुलिस वाला भी मुझे नहीं पहचानता तो क्या मतलब ऐसे पद्मश्री का..। मन कर रहा है कि पद्मश्री को अभी लौटा दूं।

दरअसल, ग्राम गनियारी में छत्तीसगढ़ की मशहूर पंडवानी गायिका पद्मश्री तीजन बाई के घर का निर्माण चल रहा है। मंगलवार को वार्निस खत्म हो जाने के कारण उनका पीए खेमलाल नेताम बाइक से वार्निस लेने के लिए भिलाई आ रहा था। सिरसा गेट चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने पीए खेमलाल को बिना हेलमेट के वाहन चलाते हुए पकड़ा और दस्तावेज आदि की भी जांच की।

गाड़ी के दस्तावेज न होने पर पुलिस ने 800 रुपये का चालान बनाया। इसी दौरान खेमलाल ने तीजन से पुलिस की बात कराई तो पुलिस ने तीजन को पहचानने से इन्कार कर दिया। लगातार बोलने के बाद भी पुलिस ने गाड़ी नहीं छोड़ी तो अंत में खेमलाल ने 300 रुपये का चालान भरा और वापस घर गया।

घटना पर खेद है

हम पद्मश्री तीजन बाई का सम्मान करते हैं। उनके पीए खेमलाल नेताम के पास हेलमेट और गाड़ी का इंश्योरेंस नहीं था। चालान कटने के बाद खेमलाल ने पुलिस की बात कराई थी। पुलिस ने अपनी कार्रवाई की, लेकिन तीजन बाई को पुलिस के कारण जो भी मानसिक पीड़ा हुई, उस पर हमें खेद है।

- सतीश ठाकुर, डीएसपी ट्रैफिक

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में आतंकी समर्थक भीड़ की पत्थरबाजी में सेना के 63 जवान घायल

यह भी पढ़ेंः अमेरिका दौरा कर वीजा मुद्दे का समाधान करें प्रधानमंत्री मोदी