Move to Jagran APP

पीडीपी का वादा-जम्मू-कश्मीर को बनाएंगे भारत-पाक के बीच सेतु

म्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले पिपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पीडीपी ने वादा किया है कि यदि वह सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच का सेतु बनाएगी।

By Murari sharanEdited By: Updated: Sat, 15 Nov 2014 09:03 PM (IST)
Hero Image

कारगिल। जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले पिपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पीडीपी ने वादा किया है कि यदि वह सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच का सेतु बनाएगी। पीडीपी नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद ने शनिवार को कहा कि इसके लिए वह कारगिल-सकद्रू सड़क मार्ग को खोल देंगे तथा इस पर बस सेवा बहाल करेंगे।

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सईद ने कहा कि कारगिल-सकद्रू सड़क मार्ग को खोल देंगे तथा इस पर बस सेवा बहाल करने का फैसला भारत और पाकिस्तान द्वारा काफी पहले किया जा चुका है, यह अलग बात है कि इसे अमल में नहीं लाया गया। उन्होंने कहा कि वह केद्र सरकार से मिलकर सीमा पर सौहाद्र्रपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास करेंगे जिसका सीधा असर इस क्षेत्र पर पड़ेगा जो दोनों देशों के तनावपूर्ण संबंधों का सबसे अधिक दंश झेलता है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सूबे में बदलाव की बयार बह रही है और वह जोजिला दर्रा पार कर कारगिल तक पहुंच गई है। यह क्षेत्र भी सूबे के सियासी बदलाव में अपनी भूमिका निभाने को तैयार है। नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस को कोसते हुए सईद ने कहा कि यदि राज्य में उन्हें शासन का मौका दिया जाता है तो वह कारगिल और लेह को विकास की मुख्यधारा से जोड़ेंगे। संबोधन के दौरान उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल में क्षेत्र के लिए किए गए कार्यों की भी चर्चा की।

पढ़ें: पाक के पास जाने के बजाय मोदी का हाथ मजबूत करें