Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं चेते तो हाथ से निकल जाएगा हिंदुस्तान: तोगड़िया

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डा. प्रवीण भाई तोगड़िया ने सोमवार को यहां कहा कि हिंदू धर्म सनातन धर्म है। भारत में सौ करोड़ व दुनिया में एक सौ दस करोड़ हिंदू हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि हिंदू नेता ही सत्ता के लिए हिंदुओं को गुलाम बनाने पर आमादा हैं। खुद को बचाना है तो तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले दलों की नकेल कसनी होगी, नहीं तो विश्व के अन्य देशों की तरह हिंदुस्तान भी हिंदुओं के हाथ से निकल जाएगा।

By Edited By: Updated: Tue, 10 Dec 2013 10:57 AM (IST)
Hero Image

महोबा [जासं]। विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डा. प्रवीण भाई तोगड़िया ने सोमवार को यहां कहा कि हिंदू धर्म सनातन धर्म है। भारत में सौ करोड़ व दुनिया में एक सौ दस करोड़ हिंदू हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि हिंदू नेता ही सत्ता के लिए हिंदुओं को गुलाम बनाने पर आमादा हैं। खुद को बचाना है तो तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले दलों की नकेल कसनी होगी, नहीं तो विश्व के अन्य देशों की तरह हिंदुस्तान भी हिंदुओं के हाथ से निकल जाएगा।

वह यहां धर्म संस्कृति रक्षा निधि समर्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म सबसे प्रचीन है। साथ ही उन्होंने आगाह किया कि खुद को बचाना है तो धार्मिक होने के साथ ही धर्म की रक्षा के लिए सड़क पर उतरना होगा। आज सरकार चाहे केंद्र की हो या राज्य की अल्पसंख्यकों को रिझाने के लिए हिंदुओं का दमन करने की योजनाएं बनाती हैं। नजीर के तौर पर उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा घोषित सहायता राशि व मुस्लिम युवाओं के रोजगार के लिए दिए गए बजट का हवाला देते हुए पूछा क्या हिंदुस्तान में हिंदू होना अपराध है। सवाल किया कि ऐसा नहीं तो हिंदुओं बेरोजगारों के लिए यह व्यवस्था क्यों नहीं?

अयोध्या से एटा भेजे गए तोगड़िया व वेदांती

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर