Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिर्फ करारे नोट से मिलेगा टिकट

जागरण संवाददाता, बरेली। अगर आप रेल सफर करते हैं तो यह हिदायत गांठ बांध लें। घर से करारे नोटों का इंतजाम करके ही निकलें, क्योंकि रेलवे ने कटे-फटे और पुराने बहुत पुराने नोट लेने से हाथ खड़े कर दिए हैं। साफ सुथरे नोट देने पर ही टिकट मिलेगा। जंक्शन के आरक्षण केंद्र पर इस बाबत सूचना चस्पा कर दी गई है। व्यवस्

By Edited By: Updated: Sat, 28 Dec 2013 11:40 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, बरेली। अगर आप रेल सफर करते हैं तो यह हिदायत गांठ बांध लें। घर से करारे नोटों का इंतजाम करके ही निकलें, क्योंकि रेलवे ने कटे-फटे और पुराने बहुत पुराने नोट लेने से हाथ खड़े कर दिए हैं। साफ सुथरे नोट देने पर ही टिकट मिलेगा। जंक्शन के आरक्षण केंद्र पर इस बाबत सूचना चस्पा कर दी गई है। व्यवस्था एक जनवरी से लागू हो जाएगी।

हालांकि, यह फैसला भले ही भारतीय रेलवे का न हो, रिजर्व बैंक की भी मनाही न हो लेकिन जंक्शन पर तो स्थानीय अफसरों के नियम चलते हैं। दरअसल, इस बाबत अफसरों ने गुरुवार को ही यह अनूठा फैसला लिया था। शुक्रवार को इसके पर्चे जंक्शन की दीवारों पर चिपका दिए गए। बता दें कि जंक्शन से रोजाना करीब 45-50 हजार यात्री सफर करते हैं। जाहिर है, यह फैसला उनके लिए काफी मुश्किल भरा होगा।

देश में नोटों के चलन और उनके बंद करने का फैसला भारतीय रिजर्व बैंक करती है। कम कटे-फटे होने पर भी उन्हें हर किसी को लेने की बाध्यता है।

पढ़ें: छात्रा ने बरेली जंक्शन पर मनचले को धुना

-इसकी जानकारी नहीं। अगर ऐसा है तो जांच कराकार संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई की जाएगी -एच मल्होत्रा, एडीआरमए, मुरादाबाद रेल मंडल

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर